Home /News /delhi-ncr /

Noida से ग्रेटर नोएडा जाना हुआ आसान, FNG को बिसरख पुल से जोड़ने का काम शुरू

Noida से ग्रेटर नोएडा जाना हुआ आसान, FNG को बिसरख पुल से जोड़ने का काम शुरू

फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद (एफएनजी) को बिसरख पुल से जोड़ने वाली सड़क बनाने का काम शुरु हो गया. file photo

फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद (एफएनजी) को बिसरख पुल से जोड़ने वाली सड़क बनाने का काम शुरु हो गया. file photo

नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) के इस कदम से रोजाना हजारों की संख्या में नोएडा (Noida) से ग्रेटर नोएडा जाने वाले वाहनों को बड़ी राहत मिलेगी.

    नोएडा. जल्द ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में रहने वालों को बड़ी सौगात मिलने वाली है. नोएडा अथॉरिटी की कोशिशों से आने वाले वक्त में नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाना अब और आसान हो जाएगा. नोएडा अथॉरिटी ने एक साल से रुके हुए काम को फिर से शुरू करा दिया है. अब जल्द ही फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद (FNG) को बिसरख पुल से जोड़ने वाली सड़क तैयार हो जाएगी. आने-जाने वाले वाहनों को उड़ती धूल-मिट्टी और टूटी हुई सड़क से होकर नहीं गुजरना पड़ेगा. नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) के इस कदम से रोजाना हजारों की संख्या में नोएडा (Noida) से ग्रेटर नोएडा जाने वाले वाहनों को बड़ी राहत मिलेगी. इतना ही नहीं इस सड़क से गुजरने पर लोगों को प्रदूषण (Pollution) का सामना भी नहीं करना होगा.

    कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने के चलते लेट हुआ काम

    गौरतलब रहे बिसरख पुल से जोड़ने के लिए नोएडा की तरफ से सड़क बना ली गई थी. लेकिन एफएनजी से इस सड़क को जोड़ने वाला कनेक्टिंग रोड नही बना था. सड़क के पास ही पुलिया बनाने का काम काफी समय से बंद था. पहले वाली कंपनी ब्लैक लिस्ट कर दी गयी थी, और दूसरी कंपनी तलाश करने में एक साल का वक्त लग गया. यह पुलिया एफएनजी को बिसरख पुल से जोड़ने वाली सड़क को जोड़ेगी.

    2 साल से परेशानी उठा रहे थे नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाने वाले

    बीते कई महीने से एफएनजी का काम अटका हुआ है. बिसरख पुल से होते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा को जोड़ने के लिए बनी 900 मीटर की सड़क तो शुरू हो गई, लेकिन फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद (एफएनजी) हाइवे से सीधी कनेक्टिविटी नहीं हो पाई. इस सड़क से सीधे एफएनजी पर आने के लिए दोनो तरफ बनाए जा रहे 15-15 मीटर के कलवर्ट (ड्रेन) के अभी तक सिर्फ स्लैब ही डाले गए थे, इसके बाद काम रुक गया.

    आगरा नहर के किनारे कालिंदी कुंज से फरीदाबाद तक जाना अब होगा और आसान, जानिए प्लान

    बिजली के तार और पेड़ बीच में आने की वजह से भी यह काम रुक गया था. नोएडा सेक्टर-115 ओर 112 के सामने से बिसरख पुल के जरिए ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-1 और टेक जोन 4 को जोड़ने के लिए करीब 900 मीटर लंबी और 60 मीटर चौड़ी यह सड़क 22 करोड़ की लागत से बनाई गई है.

    दरअसल फरवरी, 2019 में यह प्रॉजेक्ट शुरू हुआ था.  इसे जून तक पूरा होना था. जून में सड़क तो शुरू हो गई लेकिन दोनों तरफ की पुलिया का काम बेहद धीमी गति से चला. अब इसका फायदा यह होगा कि सेक्टर-74, 75, 76, 77, 78, 79 और आसपास के इलाकों से ग्रेटर नोएडा जाने वाले लोग सीधे इसी रोड से बिसरख पुल होते हुए जा सकते हैं.

    Tags: Delhi-NCR News, Faridabad News, Ghaziabad News, Noida Authority

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर