Home /News /delhi-ncr /

UP Election- उत्‍तर प्रदेश की 11 जिलों की 58 सीटों पर नामांकन आज से, तैयारी पूरी

UP Election- उत्‍तर प्रदेश की 11 जिलों की 58 सीटों पर नामांकन आज से, तैयारी पूरी

UP Chunav: कुछ ही देर में जिला मुख्‍यालयों में नामांकन होगा शुरू.

UP Chunav: कुछ ही देर में जिला मुख्‍यालयों में नामांकन होगा शुरू.

Uttar Pradesh Assembly Elections: यूपी में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. इसके तहत  पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों के लिए नामांकन किया जाएगा. प्रक्रिया के लिए सभी जिला मुख्‍यालयों में तैयारी पूरी कर ली गई है. इस बार उम्‍मीदवार वाहनों से कलेक्‍ट्रेट के अंदर नहीं जा पाएंगे, गेट से उन्‍हें पैदल ही जाना पड़ेगा.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. उत्‍तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. इसके तहत  पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों के लिए नामांकन किया जाएगा. प्रक्रिया के लिए सभी जिला मुख्‍यालयों में तैयारी पूरी कर ली गई है. इस बार उम्‍मीदवार वाहनों से कलेक्‍ट्रेट के अंदर नहीं जा पाएंगे, गेट पर ही गाड़ी पार्क कर उन्‍हें पैदल ही जाना पड़ेगा. उनके साथ केवल दो प्रस्‍तावकों को जाने की अनुमति होगी.

गाजियाबाद जिला के निर्वाचन अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि नामांकन को लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय में तैयारी पूरी कर ली गई हैं. जिला मुख्यालय परिसर में बेरिकेटिंग लग गई है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार नामांकन प्रक्रिया के लिए सख्ती की गई है. प्रत्येक कक्ष में एक वीडियोग्राफर भी रहेगा, जो पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करेगा. बाहर परिसर में चार वीडियोग्राफर रहेंगे. सुरक्षा व्यवस्था और कोरोना प्रोटोकाल को ध्यान में रखकर तीन स्तर पर बैरिकेडिंग की गई है. चुनाव प्रचार के लिए एप से उम्‍मीदवारों को अनुमति लेनी होगी. इसके अलावा निर्दलीय उम्‍मीदवार को 10 प्रस्‍तावक चाहिए. कलक्ट्रेट भवन के अंदर गलियारे में बैरिकेडिंग लगाकर डिवाइड कर दिया गया है, जिससे आने और जाने वाले लोग अलग  अलग  आ जा सकें. नामांकन 14 सीसीटीवी की निगरानी में होगा.

गाजियाबाद में इंग्राहम कॉलेज परिसर में खड़ी होंगी उम्‍मीदवारों की गाड़ियां

शुक्रवार से कलक्ट्रेट आने वाले उम्‍मीदवारों व उनके समर्थकों की गाड़ियों को पहले इंग्राहम कॉलेज में पार्क कराया जाएगा. यहां से केवल दो गाड़ियों को कलक्ट्रेट की ओर जाने दिया जाएगा. इन दोनों गाड़ियों को भी कलक्ट्रेट गेट के पास बनी मल्टीलेवल पार्किंग से आगे नहीं जाने दिया जाएगा. यहां पर बैरिकेडिंग कर दी गई है. यहां से उम्‍मीदवारों को पैदल कक्ष तक भेजा जाएगा.

आरडीसी की ओर से जाने वाले उम्‍मीदवारों की गाड़ी को एसएसपी दफ्तर के सामने सर्विस रोड पर पार्क कराया जाएगा. सुलभ कांप्‍लेक्स के साथ लगे गलियारे से प्रत्याशी को पैदल अंदर भेजा जाएगा. कलक्ट्रेट परिसर में एसबीआई के सामने की रोड पर बैरिकेडिंग लगाकर बंद किया गया है.

इन जिलों में नामांकन प्रक्रिया आज से

पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में गाजियाबाद के अलावा शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा और अलीगढ़ जिलों की 58 सीटों पर आज से नामांकन शुरू हो रहे हैं. यहां पर चुनाव पहले चरण में यानी 10 फरवरी को होगा.

गाजियाबाद में तैयारी पूरी

विधानसभा क्षेत्र              नामांकन केंद्र                                        आरओ
गाजियाबाद                   सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट संख्या 130 गंभीर सिंह
साहिबाबाद                   एसडीएम सदर कोर्ट संख्या 128            विनय कुमार सिंह
मुरादनगर                     अपर उप जिलाधिकारी कोर्ट संख्या129 चंद्रेश कुमार सिंह
मोदीनगर                      उप जिलाधिकारी कोर्ट संख्या 102          शुभांगी शुक्ला
लोनी                             उप जिलाधिकारी कोर्ट संख्या 127          संतोष कुमार राय
कलक्ट्रेट भवन में यह सभी कोर्ट भूतल पर हैं.

Tags: Uttar pradesh assembly election, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर