लाइव टीवी

मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 23, 2019, 4:31 PM IST
मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी
गाजियाबाद कोर्ट ने धोखाड़ी के मामले में मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है.

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि वर्ष 2013 में बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के कहने पर उसने उनकी फिल्म में पांच करोड़ रुपया लगा दिया लेकिन इसके बदले में कुछ नहीं मिला.

  • Share this:
गाजियाबाद. बॉलीवुड (Bollywood) के मशहूर कोरियोग्राफर रेमा डिसूजा (Choreographer Remo D'Souza) के खिलाफ गाजियाबाद (Ghaziabad) की जिला अदालत (District Court) ने गैर जमानती वारंट (Non Bailable Warrant) जारी किया है. रेमो डिसूजा पर पांच करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगा है. शिकायतकर्ता के अनुसार फिल्म में पैसा लगाने के नाम पर उनसे ये रुपये हड़पे गए. बता दें कि थाना सिहानीगेट में वर्ष 2016 में ये धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ था. सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश नहीं होने पर रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है.

बता दें कि मोरटी गांव के निवासी सतेंद्र त्यागी ने 2016 में सिहानी गेट थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. उन्होंने आरोप लगाया कि कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा ने एक बड़ी फिल्म बनाने की बात कह कर उन्हें मोटे मुनाफे का झांसा दिया था. जिसके बाद उन्होंने वर्ष 2013 में रेमो की फिल्म में पांच करोड़ रुपये लगा दिए. सतेंद्र के अनुसार ये पैसा जीडीए द्वारा जमीन अधिग्रहण करने पर उन्हें मिला था.

मोटे मुनाफे के झांसे में आकर फिल्म में लगाए पैसे



पीड़ित सतेंद्र त्यागी का कहना है कि रेमो ने 2013 में अपनी फिल्म ‘अमर... मस्ट डाई’ में उनसे पैसे लगवाए थे, जिसमें जरीन खान और राजीव खंडेलवाल मुख्य भूमिका में थे. रेमो ने उन्हें एक साल में पांच के 10 करोड़ लौटाने का वादा किया था. उन्होंने जब पैसे वापस मांगे तो 13 दिसंबर, 2016 की रात करीब 9 बजकर 40 मिनट पर रेमो ने उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकी दिलाई कि अगर दोबारा पैसे मांगे तो जान से हाथ धोना पड़ेगा. धमकी देने वाले ने अपना नाम प्रसाध पुजारी बताया. उसने उन्हें मुंबई में न घुसने की धमकी भी दी.



पुलिस टीम रेमो को गिरफ्तार करने मुंबई रवाना होगी

मामले की सुनवाई एसीजेएम अष्टम की अदालत में चल रही है. तारीख पर नहीं आने पर अदालत ने रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए थे. अब गाजियाबाद पुलिस ने मुंबई जाने के लिए आईजी से अनुमति मांगी गई है. अनुमति मिलते ही पुलिस टीम रेमो को गिरफ्तार करने मुंबई रवाना होगी. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार करने के लिए कोई समय-सीमा निर्धारित नहीं है, लेकिन आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंं:

अयोध्या में दीपोत्सव पर कांग्रेस बोली- लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश

बहू को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में पूर्व BSP सांसद को HC से राहत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 1:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading