Corona की चपेट में उत्तरी दिल्ली निगम के मेयर जय प्रकाश, घर में आइसोलेट
Delhi-Ncr News in Hindi

Corona की चपेट में उत्तरी दिल्ली निगम के मेयर जय प्रकाश, घर में आइसोलेट
कोरोना के ठीक हुए 88 फीसदी मरीज में तीन महीने बाद भी फेफड़ों संबंधी दिक्कतें पाई गई हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Delhi COVID-19 Update: उत्तरी दिल्ली निगम के मेयर जयप्रकाश (North Delhi Corporation Mayor Jai Prakash) भी कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 7:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. राजधानी में COVID-19 से पीड़ित मरीजों की संख्या 20909 है. इस बीच, उत्तरी दिल्ली निगम के मेयर जय प्रकाश (North Delhi Corporation Mayor Jai Prakash) को भी कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है. जयप्रकाश ने महामारी की चपेट में आने की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी. उन्होंने बताया कि उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

मेयर जयप्रकाश पिछले कई दिनों से बुखार से पीड़ित थे और कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह होम आइसोलेशन चले गए हैं. उत्तरी दिल्ली निगम के मेयर जयप्रकाश ने फेसबुक पर बताया था कि वह शनिवार से अस्वस्थ महसूस कर रहे थे. इसे देखते हुए उन्होंने अपने आप को घर में ही आइसोलेट कर लिया है. इसके अलावा मेयर ने अपने संपर्क में आए लोगों से कोरोना जांच की अपील की है.

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे हैं. दिल्ली में अभी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20,909 है.  इसके साथ ही वायरस से संक्रमित होने वाले कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगभग 2 लाख के करीब पहुंच गई है. दिल्ली में कोरोना के अब तक 1.91 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 1.65 लाख से अधिक मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए, जबकि 4567 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है.



इस बीच कोरोना के साथ-साथ राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू के बुखार के मामलों को लेकर भी सरकार ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डेंगू बुखार से निपटने के लिए लोगों को अपने घर में स्वच्छता रखने की अपील की है. सीएम ने अगले 10 हफ्तों तक हर रविवार सुबह 10 बजे 10 मिनट तक इस काम को करने का आग्रह किया है, ताकि डेंगू के खतरे से बचा जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज