कोरोना पेशेंट्स के ल‍िए खबर, हिंदूराव अस्पताल में बना वेंटिलेटर बेड का नया वार्ड, जल्द तैयार होंगे 6 और वार्ड!

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम ने अपने अधीनस्थ हिंदू राव अस्पताल में 10 वेंटिलेटर बेड का नया वार्ड बनाया है.

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम ने अपने अधीनस्थ हिंदू राव अस्पताल में 10 वेंटिलेटर बेड का नया वार्ड बनाया है.

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम ने अपने अधीनस्थ हिंदू राव अस्पताल में 10 वेंटिलेटर बेड का नया वार्ड बनाया है. अस्पताल में ऐसे छह वार्ड बनाए जाएंगे जहां वेंटिलेटर सहित सभी सुविधाएँ उपलब्ध होंगी. एनडीएमसी के अस्पतालों में 166 वेंटिलेटर बेड की सुविधा उपलब्ध है जिसमें 20 पुराने वेंटिलेटर हैं और 146 नए वेंटिलेटर है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली में भले ही कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले अब कम रिकॉर्ड किए जा रहे हो. दैनिक मामले अब 500 से नीचे दर्ज किए जा रहे हैं. लेकिन मौजूदा अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं (Health Services) को मजबूत करने का सिलसिला लगातार जारी है. नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North Delhi Municipal Corporation) ने अपने अधीनस्थ हिंदू राव अस्पताल में 10 वेंटिलेटर (Ventilator) बेड का नया वार्ड बनाया है.

नॉर्थ दिल्ली की मेयर जय प्रकाश ने आज निगम के हिंदू राव अस्पताल (Hindu Rao Hospital) में 10 वेंटिलेटर के साथ बनाए गए नए वार्ड का उद्घाटन किया. इस अवसर पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनू कपूर व निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित.

मेयर जय प्रकाश ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनज़र नॉर्थ दिल्ली नगर निगम अपने अस्पतालों में लगातार संसाधनों को और सुदृढ़ कर रही है. उन्होंने बताया कि हिंदू राव अस्पताल में ऐसे छह वार्ड बनाए जाएंगे जहां वेंटिलेटर सहित सभी सुविधाएँ उपलब्ध होंगी.

उन्होंने बताया कि एनडीएमसी के अस्पतालों में 166 वेंटिलेटर बेड की सुविधा उपलब्ध है जिसमें 20 पुराने वेंटिलेटर हैं और 146 नए वेंटिलेटर है. उन्होंने बताया कि 100 वेंटिलेटर रेड क्रॉस सोसाइटी से निगम को प्राप्त हुए हैं, 30 वेंटिलेटर पीएम केयर फंड से मिलें है और 6 वेंटिलेटर सेवा भारती ने निगम को दिए है.
ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य दो माह में होगा पूरा 

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही निगम के सभी छह अस्पतालों में भारत सरकार के सहयोग से ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य भी प्रारंभ हो गया है. उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य लगभग दो महीने में पूरा कर लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि हमारे अस्पतालों के सभी डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ ने लोगों की नि:स्वार्थ भाव से सेवा की है जिसके लिए वो बधाई के पात्र हैं.



मेयर जय प्रकाश ने बताया कि नॉर्थ निगम प्रशांत विहार स्थित आयुर्वेदिक पंचकर्म अस्पतालों को पोस्ट कोविड केयर के रूप में मरीजों को सुविधाएँ उपलब्ध करवाने के संबंध में विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि यह देखने में आया है कि कोरोना से ठीक हुए मरीजों को पूर्णतः ठीक होने में थोड़ा समय लगता है जिसमें ये आयुर्वेदिक अस्पताल काफी मददगार साबित हो सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज