• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Weather Updates: दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में अभी सताएगी चिलचिलाती गर्मी, हीटवेव से नहीं मिलेगी राहत!

Weather Updates: दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में अभी सताएगी चिलचिलाती गर्मी, हीटवेव से नहीं मिलेगी राहत!

उत्तर भारत में अभी मॉनसून नहीं आया है. इसके चलते लोगों को चिलचिलाती गर्मी और लू के थपेड़ों का दंश झेलना पड़ रहा है. (PTI)

उत्तर भारत में अभी मॉनसून नहीं आया है. इसके चलते लोगों को चिलचिलाती गर्मी और लू के थपेड़ों का दंश झेलना पड़ रहा है. (PTI)

Weather Updates: भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक कल मंगलवार को भी देशभर में पश्चिम उत्तर प्रदेश के झांसी में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. वहीं, दिल्ली में भी यह तापमान इसी लेवल पर लगातार बना हुआ है. दिल्ली भी 39 से 43 डिग्री के बीच के तापमान को हर रोज झेल रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और उससे सटे हुए राज्य के साथ-साथ उत्तर भारत (North India) में अभी मॉनसून (Monsoon) नहीं आया है. इसके चलते लोगों को चिलचिलाती गर्मी और लू के थपेड़ों (Heat Wave) का दंश झेलना पड़ रहा है. मौसम विभाग की मानें तो अभी दिल्ली एनसीआर और उत्तर भारत के कई राज्यों में हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी. इसकी वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल होगा.

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक कल मंगलवार को भी देशभर में पश्चिम उत्तर प्रदेश के झांसी में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. वहीं, दिल्ली में भी यह तापमान इसी लेवल पर लगातार बना हुआ है. दिल्ली भी 39 से 43 डिग्री के बीच के तापमान को हर रोज झेल रही है. लगातार बढ़ती गर्मी के प्रकोप के चलते जहां उमस बनी हुई है, वहीं गर्म हवाओं ने भी लोगों का घरों से निकलना मुश्किल कर दिया है.



    यह भी पढ़ें : Petrol-Diesel Price Today: दिल्ली में पहली बार पेट्रोल 100 के पार, जानें क्‍या है डीजल का रेट



    भारत मौसम पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक आज बुधवार को भी दिल्ली और एनसीआर के राज्य को हीट वेव से बड़ी परेशानी होगी. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पश्चिम राजस्थान में हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी.

    मौसम विभाग ने आज बुधवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, गंगेटिक  वेस्ट बंगाल व अन्य कई राज्यों के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना भी जताई है.

    यह भी पढ़ें : Ghaziabad News: रामदेव ने फिर साधा एलोपैथी इलाज पर निशाना, कहा- ड्रग्‍स माफियाओं का बनाया सिलेबस पढ़ रहे हैं डॉक्टर्स

    बताते चलें कि कल भी उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश, पंजाब और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हीटवेव ने और गंभीर रूप ले लिया था. मौसम विभाग की माने तो दिल्ली एनसीआर उत्तर भारत के इलाकों में 10 से 11 जुलाई तक मानसून आने की संभावना जताई गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज