• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • NORTH MCD ADMINISTERED CORONA DOSE FOR MORE 4 LAKHS MAYOR DEMAND AAP GOVERNMENT INCREASE CENTRES

North MCD के सेंटर्स पर 4.30 लाख को मिली कोरोना डोज, मेयर ने AAP सरकार से की सेंटर बढ़ाने की मांग

दिल्ली नगर निगम दिल्ली सरकार से कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाए जाने की मांग कर रही हैं.

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम अब तक अपने वैक्सीनेशन सेंटर्स पर 4.30 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दे चुकी है. वहीं अब दिल्ली सरकार से सेंटरों की संख्या बढ़ाने की मांग कर रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) रोकथाम के लिए लगाई जा रही वैक्सीन की जहां किल्लत महसूस की जा रही है. दूसरी तरफ दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) दिल्ली सरकार (Delhi Government) से कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर (Corona Vaccination Centre) बढ़ाए जाने की मांग कर रही हैं.


    नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) अब तक अपने वैक्सीनेशन सेंटर्स पर 4.30 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दे चुकी है. वहीं, अब दिल्ली सरकार से सेंटरों की संख्या बढ़ाने की मांग कर रही है.


    नॉर्थ दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम (North MCD) के बालक राम अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने देखा कि एक बुजुर्ग महिला टीका लगवाने के लिए लाइन में खड़ी है जिसे उन्होंने स्वयं टीका लगवाने में मदद की. उन्होंने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) के टीकाकरण केंद्रों में सभी व्यवस्थाएं सुचारु रूप से कार्य कर रही है.


    मेयर जय प्रकाश ने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों में अभी तक कुल 4,30,377 टीके लगाए जा चुके हैं. इसमें से 45 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों को 2,94,324 टीके व 18 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों को 1,36,056 टीके अभी तक लगाए जा चुके हैं.


    उन्होंने दिल्ली सरकार (Delhi Government) से उत्तरी निगम के और टीकाकरण केंद्रों को मंज़ूरी देने का आग्रह किया ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को टीका लगाया जा सके. उन्होंने कहा कि जितने ज़्यादा से ज़्यादा टीकाकरण केंद्र होंगे नागरिकों को टीका लगवाने में उतनी ही सुविधा होगी.


    निरीक्षण के दौरान मेयर जय प्रकाश ने बालक राम अस्पताल में ऑक्सीजन ऑन व्हील्स (Oxygen on Wheels) बस का भी जायज़ा लिया. उन्होंने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सभी अस्पतालों में इस प्रकार की व्यवस्था हैं और हम हर स्थिति के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.


    उन्होंने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सभी डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य कर्मचारियों का कोरोना महामारी की दूसरी लहर में योगदान देने के लिए धन्यवाद किया. उन्होंने नागरिकों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने, बार-बार हाथ धोने व सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील भी की.
    Published by:Bhupender Panchal
    First published: