Assembly Banner 2021

चांदनी चौक के हनुमान मंदिर की 'संकटमोचक' बनी नार्थ निगम, सदन में प्रस्ताव पारित, अब नहीं होगी तोड़फोड़ कार्रवाई!

चांदनी चौक हनुमान मंदिर को तोड़फोड़ से बचाने के लिए NDMC ने सदन में प्रस्ताव पारित किया है.

चांदनी चौक हनुमान मंदिर को तोड़फोड़ से बचाने के लिए NDMC ने सदन में प्रस्ताव पारित किया है.

हनुमान मंदिर के संबंध में आज उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) के सदन में सभी दलों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव को पास कर दिया है. अब यह प्रस्ताव दिल्ली सरकार एवं उप-राज्यपाल को भेजा जाएगा ताकि इसे धार्मिक मामलों की समिति में भेज कर किसी भी तोड़फोड़ की कार्रवाई पर रोक लग सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 1:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चांदनी चौक के हनुमान मंदिर को तोड़फोड़ से बचाने के लिए अब नॉर्थ दिल्ली नगर निगम ने सदन में प्रस्ताव पारित किया है. प्रस्ताव पारित कर अब इसको दिल्ली के उप-राज्यपाल (Delhi LG) और दिल्ली सरकार (Delhi Government) के पास भेजा जाएगा जिससे कि आगे मंदिर पर किसी प्रकार की तोड़फोड़ की कार्रवाई ना की जा सके. प्रस्ताव पारित होने के बाद आज North Delhi के मेयर और अन्य निगम नेता चांदनी चौक हनुमान मंदिर भी पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

निगम सदन में प्रस्ताव पारित होने के बाद दिल्ली के मेयर जयप्रकाश ने बताया कि आज चांदनी चौक जा कर हनुमान मंदिर का जायजा लिया. इस अवसर पर स्थायी समिति के अध्यक्ष छैल बिहारी गोस्वामी और नेता सदन योगेश वर्मा भी उपस्थित थे.

मेयर जय प्रकाश ने बताया कि हनुमान मंदिर के संबंध में  उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) के सदन में सभी दलों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव को पास कर दिया है. अब यह प्रस्ताव दिल्ली सरकार एवं उप-राज्यपाल को भेजा जाएगा ताकि इसे धार्मिक मामलों की समिति में भेज कर किसी भी तोड़फोड़ की कार्रवाई पर रोक लग सके.



उन्होंने कहा कि निगम अधिकारियों को भी सदन की बैठक में किसी तरह की तोड़फोड़ की कार्यवाही ना करने के निर्देश दिए गए है. उन्होंने कहा कि जन आस्था की भावना को देखते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने हनुमान मंदिर के लिए प्रस्ताव लाने का निर्णय किया था.
उन्होंने कहा कि करीब 60 वर्षों से हनुमान जी की प्रतिमा चांदनी चौक में स्थापित थी जिसे पुनर्विकास व सौन्दर्यीकरण कार्य के कारण हटा दिया गया था. उन्होंने बताया कि नागरिकों द्वारा स्थापित हनुमान मंदिर का निरीक्षण कर हमने स्थिति का जायज़ा लिया है और सर्वदल बैठक का आयोजन किया.

उस बैठक में लिए निर्णय के अनुरूप उस मंदिर की सुरक्षा हेतु यह प्रस्ताव सदन के नेता योगेश वर्मा द्वारा पटल पर प्रस्तुत किया जिसे विपक्ष के नेता विकास गोयल तथा कांग्रेस दल के नेता मुकेश गोयल द्वारा समर्थन करने के उपरान्त सर्वसम्मति से पारित किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज