Delhi Unlock: North MCD ने शुरू किया सैनिटाइजेशन ड्राइव, हर रोज 900 KM एरिया होगा सैनिटाइज!

नॉर्थ एमसीडी (North MCD) ने अपने अंतर्गत आने वाले एशिया के सबसे बड़े बाजार सदर बाजार में सैनिटाइजेशन अभियान शुरू किया है.

नॉर्थ एमसीडी (North MCD) ने अपने अंतर्गत आने वाले एशिया के सबसे बड़े बाजार सदर बाजार में सैनिटाइजेशन अभियान शुरू किया है.

North MCD ने क्षेत्रों को सैनिटाइज करने के लिए लगभग 94 स्प्रिंकलर तैनात किए गए हैं. हर स्प्रिंकलर रोजाना लगभग 10 किलोमीटर की दूरी तय करता है. यानी हर रोज करीब 900 किलोमीटर से ज्यादा क्षेत्र को सेनिटाइज किया जा सकेगा.

  • Share this:


नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Corona) संक्रमण रोकथाम के चलते लगे लॉकडाउन (Lockdown) में छूट देते हुये आज से मार्केट्स को ऑड-ईवन फार्मूला (Odd-Even Formula) के तहत खोलने की अनुमति दी गई है. मार्केट्स अनलॉक करने के चलते बाजारों को सैनिटाइज करने का अभियान भी शुरू किया गया है. नॉर्थ एमसीडी (North MCD) ने अपने अंतर्गत आने वाले एशिया के सबसे बड़े बाजार सदर बाजार में सैनिटाइजेशन अभियान शुरू किया है.

उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने सदर बाजार में सेनिटाइजेशन कर बाजारों के सैनिटाइजेशन अभियान की शुरुआत की. इस अवसर पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अधिकारी एवं बाजार संघों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे.

मेयर जय प्रकाश ने कोविड 19 की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए डिप्टी गंज, सदर बाजार, कुतुब रोड, बहादुरगढ़ रोड, गली बरना, बारह टूटी चौक, पहाड़ी धीरज, रुई मंडी के क्षेत्रों को खुद कवर करते सैनिटाइजेशन किया.
मेयर ने कहा कि हम दिल्लीवासियों और बाजार में आने वाले अन्य लोगों के स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील हैं. ऐसे क्षेत्रों में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक निवारक कदम है.

मेयर ने कहा कि उत्तरी निगम के अधिकार क्षेत्र में आने वाले ऐसे सभी बाजारों को सेनिटाइज किया जा रहा है और भविष्य में भी नियमित अंतराल पर सैनिटाइज किया जाएगा.

मेयर जय प्रकाश ने बाजार संघों से अपने आप को या संपर्क में आने वाले व्यक्ति को बचाने के लिए सुरक्षित दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने और नियमित या वांछित अंतराल पर अपने हाथ धोने या हैंड सैनिटाइज़र लगाने के लिए सरकार के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने की भी अपील की.



मेयर ने कहा कि क्षेत्रों को सैनिटाइज करने के लिए लगभग 94 स्प्रिंकलर तैनात किए गए हैं. लोगों को बीमारी से सुरक्षित रखने लिए हर स्प्रिंकलर रोजाना लगभग 10 किलोमीटर की दूरी तय करता है. यानी हर रोज करीब 900 किलोमीटर से ज्यादा क्षेत्र को सेनिटाइज किया जा सकेगा. लेकिन वायरस के फैलाव की रोकथाम के लिए सभी को दिशानिर्देशों का पालन करने की आवश्यकता भी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज