Home /News /delhi-ncr /

north mcd took action against illegal meat vendors for second day sealed 22 shops as of now

नॉर्थ MCD की अवैध मांस ब्र‍िकी के ख‍िलाफ जबर्दस्‍त कार्रवाई, दो द‍िन में 22 दुकानों पर जड़ा ताला

अवैध तरीके से मांस के विक्रेताओं और दुकानों के ख‍िलाफ कार्रवाई करते हुए 22 दुकानों पर ताला जड़ने का काम क‍िया है.

अवैध तरीके से मांस के विक्रेताओं और दुकानों के ख‍िलाफ कार्रवाई करते हुए 22 दुकानों पर ताला जड़ने का काम क‍िया है.

Illegal meat Shops Seal: नॉर्थ एमसीडी के कम‍िश्‍नर संजय गोयल ने बताया कि न‍िगम ने दूसरे दिन अवैध रूप से खुले मांस विक्रेताओं और अवैध मांस की दुकानों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 8 दुकानों को सील क‍िया है. स्थानीय पुलिस की सहायता से अवैध रूप से खुले मांस विक्रेताओं और अवैध मांस की दुकानों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. बुधवार को भी अवैध मांस की 14 दुकानों को सील किया गया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में अवैध न‍िर्माण और अत‍िक्रमण के खिलाफ द‍िल्‍ली नगर न‍िगम (MCD) लगातार कार्रवाई कर रही हैं. साथ ही अवैध तरीके से हो रही मांस की ब‍िक्री के ख‍िलाफ (Illegal meat Shops Seal) भी खूब कार्रवाई की जा रही है. नॉर्थ द‍िल्‍ली नगर न‍िगम (North MCD) ने दो द‍िनों के भीतर अवैध तरीके से मांस के विक्रेताओं और दुकानों के ख‍िलाफ कार्रवाई करते हुए 22 दुकानों पर ताला जड़ने का काम क‍िया है.

    नॉर्थ एमसीडी के कम‍िश्‍नर संजय गोयल ने बताया कि न‍िगम ने दूसरे दिन अवैध रूप से खुले मांस विक्रेताओं और अवैध मांस की दुकानों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 8 दुकानों को सील क‍िया है. उन्होंने बताया कि नॉर्थ एमसीडी के स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थानीय पुलिस की सहायता से अवैध रूप से खुले मांस विक्रेताओं और अवैध मांस की दुकानों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि निगम बुधवार को भी अवैध मांस की दुकानों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 14 दुकानों को सील किया गया था. वहीं यह कार्रवाई अगले द‍िन वीरवार को भी जारी रही.

    बुलडोजर के बाद नए एक्शन में नॉर्थ MCD, मांस की अवैध ब्र‍िकी के ख‍िलाफ की ताबड़तोड़ कार्रवाई, इतनी दुकानों पर लगाई सील 

    कम‍िश्‍नर ने बताया क‍ि निगम ने रोहिणी क्षेत्र स्थित सूरज पार्क में 05 अवैध मांस की दुकानों को और नरेला क्षेत्र स्थित विजय नगर में 03 अवैध मांस की दुकानों को सील किया है. उन्‍होंने कहा क‍ि निगम द्वारा मांस की अवैध बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए आगामी दिनों में भी यह कार्रवाई जारी रहेगी.

    मांस की अवैध बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए आगामी दिनों में भी यह कार्रवाई जारी रहेगी.

    मांस की अवैध बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए आगामी दिनों में भी यह कार्रवाई जारी रहेगी.

    नॉर्थ न‍िगम कम‍िश्‍नर संजय गोयल ने बताया कि दूसरे द‍िन विभिन्न जगहों पर कार्रवाई करते हुए बुराड़ी क्षेत्र में 12 से 15 साल पुराना अतिक्रमण हटाने के साथ 16 पिंजरे व 149 मुर्गे जब्त किए है. इसके साथ ही खुले में खाद्य पदार्थ की रोकथाम के ल‍िए शास्त्री नगर, कुतुब रोड रुई मंडी, पुरानी रोहतक रोड, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, तीस हजारी क्षेत्रों में भी स्‍पेशल ड्राइव चलाया गया. उन्होंने बताया कि इस तरह का ड्राइव लोगों के स्वास्थ्य के मद्देनजर अवैध मांस बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए चलाया जा रहा है.

    बताते चलें क‍ि नॉर्थ एमसीडी ने बुधवार को ज‍िन 14 दुकानों को सील क‍िया है वो सभी छह क्षेत्रों शहरी सदर पहाड़गंज क्षेत्र, करोल बाग क्षेत्र, रोहिणी क्षेत्र, केशवपुरम क्षेत्र, सिविल लाइन क्षेत्र और नरेला क्षेत्र में स्‍थ‍ित हैं. सिटी सदर पहाड़गंज क्षेत्र ने 10 अवैध अवैध मांस की दुकानों यानी वार्ड 91 में नबी करीम में 3 मांस की दुकानों, वार्ड 89 में कुरेश नगर में 3 मांस की दुकानों और मिंटो रोड में 4 मांस की दुकानों, वार्ड 88 में शकूर की दांडी स्थित दुकानों को सील किया गया था.

    बुराड़ी क्षेत्र में 15 साल पुराना अतिक्रमण हटाने के साथ पिंजरे व मुर्गे जब्त किए है. द‍िल्‍ली नगर न‍िगम, एमसीडी, नॉर्थ एमसीडी, अवैध मीट शॉप, सील‍िंग कार्रवाई, द‍िल्‍ली समाचार, Delhi Municipal Corporation, MCD, North MCD, illegal meat shop, sealing action, Delhi News

    बुराड़ी क्षेत्र में 15 साल पुराना अतिक्रमण हटाने के साथ पिंजरे व मुर्गे जब्त किए है.

    इसके साथ ही सिटी सदर पहाड़गंज क्षेत्र ने वार्ड 82 में जेजे क्लस्टर दया बस्ती में अवैध मांस विक्रेताओं को हटाया गया था. इसके अलावा नरेला क्षेत्र के सिंघू गांव में 3 अवैध मीट की दुकानों को सील किया गया था. करोलबाग क्षेत्र के वार्ड 93 में छापेमारी के दौरान 59 किलो चिकन और 5 पिंजरे व अन्य सामान जब्त किया गया था. रोहिणी क्षेत्र में एक अवैध मांस की दुकान को सील करने के साथ साइकिल रिक्शा ट्रॉली, दो लोहे के पिंजड़े, तीन पीवीसी ड्रम को भी जब्त किया गया था.

    Tags: Delhi MCD, Delhi news, Encroachment, MCD

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर