Home /News /delhi-ncr /

north mcd took action against illegal meat vendors sealed 39 shops as of now

नॉर्थ MCD ने अवैध मांस के खिलाफ छेड़ा अभ‍ियान, अब तक लगाई 39 दुकानों पर सील‍

 नॉर्थ द‍िल्‍ली नगर न‍िगम (North MCD) ने अवैध तरीके से मांस के विक्रेताओं और दुकानों के ख‍िलाफ जबर्दस्त कार्रवाई की है.

नॉर्थ द‍िल्‍ली नगर न‍िगम (North MCD) ने अवैध तरीके से मांस के विक्रेताओं और दुकानों के ख‍िलाफ जबर्दस्त कार्रवाई की है.

Illegal meat Shops Seal: अवैध तरीके से हो रही मांस की ब‍िक्री के ख‍िलाफ (Illegal meat Shops Seal) भी ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. नॉर्थ द‍िल्‍ली नगर न‍िगम (North MCD) ने अवैध तरीके से मांस के विक्रेताओं और दुकानों के ख‍िलाफ जबर्दस्त कार्रवाई की है. अवैध मांस बेचने वाली 17 दुकानों पर और ताला जड़ा गया है. यानी नॉर्थ एमसीडी प‍िछले तीन द‍िन की कार्रवाई में 39 दुकानों पर सील लगा चुका है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली नगर न‍िगम (MCD) राजधानी में अवैध न‍िर्माण और अत‍िक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही हैं. साथ ही अवैध तरीके से हो रही मांस की ब‍िक्री के ख‍िलाफ (Illegal meat Shops Seal) भी ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. नॉर्थ द‍िल्‍ली नगर न‍िगम (North MCD) ने अवैध तरीके से मांस के विक्रेताओं और दुकानों के ख‍िलाफ जबर्दस्त कार्रवाई की है. अवैध मांस बेचने वाली 17 दुकानों पर और ताला जड़ा गया है. यानी नॉर्थ एमसीडी प‍िछले तीन द‍िन की कार्रवाई में 39 दुकानों पर सील लगा चुका है.

    नॉर्थ एमसीडी के कम‍िश्‍नर संजय गोयल ने बताया कि खुले मांस विक्रेताओं और अवैध मांस की दुकानों के खिलाफ विशेष अभियान में कार्रवाई को जारी रखते हुए नॉर्थ न‍िगम ने सोमवार को 17 दुकानों को सील किया है. उन्होंने बताया कि नॉर्थ एमसीडी के स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थानीय पुलिस की सहायता से अवैध रूप से खुले मांस विक्रेताओं और अवैध मांस की दुकानों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि निगम ने नरेला क्षेत्र में 11 अवैध मांस की दुकानें, रोहिणी क्षेत्र में 02, और शहरी व सदर पहाड़गंज क्षेत्र में 04 अवैध मांस की दुकानें को सील किया गया है.

    नॉर्थ MCD की अवैध मांस ब्र‍िकी के ख‍िलाफ जबर्दस्‍त कार्रवाई, दो द‍िन में 22 दुकानों पर जड़ा ताला

    कम‍िश्‍नर संजय गोयल ने बताया कि नॉर्थ निगम द्वारा मांस की अवैध बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए आगामी दिनों में भी इस तरह कार्रवाई जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि यह अभियान नागरिकों के स्वास्थ्य के मद्देनजर अवैध मांस बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए चलाया जा रहा है.

    बताते चलें क‍ि इससे पहले दो अभ‍ियान में एनडीएमसी क्रमश: 14 और 8 दुकानों पर सील‍िंग की कार्रवाई कर चुका है. गत वीरवार को रोहिणी क्षेत्र स्थित सूरज पार्क में 05 अवैध मांस की दुकानों को और नरेला क्षेत्र स्थित विजय नगर में 03 अवैध मांस की दुकानों को सील किया था. वहीं, बुराड़ी क्षेत्र में 12 से 15 साल पुराना अतिक्रमण हटाने के साथ 16 पिंजरे व 149 मुर्गे जब्त किए है. इसके साथ ही खुले में खाद्य पदार्थ की रोकथाम के ल‍िए शास्त्री नगर, कुतुब रोड रुई मंडी, पुरानी रोहतक रोड, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, तीस हजारी क्षेत्रों में भी स्‍पेशल ड्राइव चलाया गया.

    इसके अलावा गत बुधवार को ज‍िन 14 दुकानों को सील क‍िया वो सभी छह क्षेत्रों शहरी सदर पहाड़गंज क्षेत्र, करोल बाग क्षेत्र, रोहिणी क्षेत्र, केशवपुरम क्षेत्र, सिविल लाइन क्षेत्र और नरेला क्षेत्र में स्‍थ‍ित हैं. सिटी सदर पहाड़गंज क्षेत्र ने 10 अवैध अवैध मांस की दुकानों यानी वार्ड 91 में नबी करीम में 3 मांस की दुकानों, वार्ड 89 में कुरेश नगर में 3 मांस की दुकानों और मिंटो रोड में 4 मांस की दुकानों, वार्ड 88 में शकूर की दांडी स्थित दुकानों को सील किया गया था. नरेला क्षेत्र के सिंघू गांव में 3 अवैध मीट की दुकानों को सील किया गया था. रोहिणी क्षेत्र में एक अवैध मांस की दुकान को सील करने के साथ साइकिल रिक्शा ट्रॉली, दो लोहे के पिंजड़े, तीन पीवीसी ड्रम को भी जब्त किया गया था.

    Tags: Delhi MCD, Delhi news, Delhi police, MCD

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर