Assembly Banner 2021

Corona vaccination: नॉर्थ वेस्‍ट दिल्‍ली में नया आदेश, वैक्‍सीन लगवाने से पहले करवानी होगी कोरोना जांच

उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने से पहले कोरोना जांच के आदेश. (File Photo)

उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने से पहले कोरोना जांच के आदेश. (File Photo)

NEW ORDER FOR CORONA VACCINATION: उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली की सीडीएमओ के नए आदेश में कहा गया है कि “जिले में भारी संख्‍या में आ रहे कोरोना संक्रमितों के मामलों को देखते हुए सभी को आदेश दिया जाता है कि डिस्‍पेंसरीज में आने वाले सभी मरीजों की कोरोना जांच की जाए”.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 8, 2021, 12:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राजधानी में कोरोना वैक्‍सीनेशन (Corona vaccination) का काम तेजी से किया जा रहा है. इतना ही नहीं बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए कोरोना की आरटीपीसीआर या आरएटी जांचों में भी तेजी आई है. हालांकि पूरी दिल्‍ली से अलग अगर आप उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली में कोरोना की वैक्‍सीन लगवाने जा रहे हैं तो वहां आपको पहले जांच करानी होगी.

उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली की सीडीएमओ डॉ. मीनाक्षी हेम्‍ब्राम की ओर से नया आदेश जारी किया गया है. आदेश में कहा गया है कि जिले में भारी संख्‍या में आ रहे कोरोना संक्रमितों के मामलों को देखते हुए सभी को आदेश दिया जाता है कि डिस्‍पेंसरीज में आने वाले सभी मरीजों की कोरोना जांच की जाए. इनमें अपनी बीमारियों के इलाज के लिए आ रहे लोगों सहित वे लोग भी शामिल हैं जो कोरोना की वैक्‍सीन लेने के लिए आ रहे हैं.

पहले जांच, फिर वैक्सीन
लिहाजा आदेश के बाद उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने आने वाले लोगों को भी पहले अब अपनी कोरोना जांच करवानी होगी. बता दें कि अभी तक दिल्‍ली के बाकी जिलों में ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है. बल्कि उन जगहों पर लोगों की रेंडम जांच की जा रही है. इनमें आरटीपीसीआर के अलावा आरएटी भी शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज