Indian Railways: मुरादाबाद रेल सेक्शन का महाप्रबंधक ने किया निरीक्षण, अमरोहा-मुरादाबाद के बीच स्पीड ट्रायल का भी लिया जायजा

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने मुरादाबाद मंडल के गाजियाबाद मुरादाबाद रेल सेक्शन का निरीक्षण किया.

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने मुरादाबाद मंडल के गाजियाबाद मुरादाबाद रेल सेक्शन का निरीक्षण किया.

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने मुरादाबाद मंडल के गाजियाबाद मुरादाबाद रेल सेक्शन का गहन निरीक्षण किया. महाप्रबंधक ने डासना एवं पिलखुआ के बीच नए क्रॉसिंग स्टेशन का निरीक्षण भी किया. गजरौला स्टेशन पर स्मॉल ट्रैक मशीन्स का प्रदर्शन देखा और स्टेशन, आरपीएफ पोस्ट का निरीक्षण भी किया. वहीं, अमरोहा-मुरादाबाद के बीच स्पीड ट्रायल का भी जायजा लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 9, 2021, 10:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर रेलवे (Northern Railway) के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल (Ashutosh Gangal) ने मुरादाबाद मंडल (Moradabad Division) के गाजियाबाद मुरादाबाद रेल सेक्शन का गहन निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ मुरादाबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश के अलावा उत्तर रेलवे के विभागों के प्रमुख विभागाध्यक्ष और मंडल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी प्रमुख रूप से उपस्थित थे.




महाप्रबंधक गंगल ने डासना एवं पिलखुआ के बीच नए क्रॉसिंग स्टेशन का निरीक्षण भी किया. महाप्रबंधक ने पिलखुआ स्टेशन पर पार्क का भी उद्घाटन किया. वृक्षारोपण, स्टेशन निरीक्षण, सीएसआर के अंतर्गत निर्मित शौचालय की कमीशनिंग, मंडल द्वारा इनोवेट किए गए स्पेशल रोलर से टर्नआउट शिफ्टिंग को देखा. गैंग नंबर 18 , प्वाइंट नंबर  42बी एवं लेवल क्रॉसिंग संख्या 81टी का निरीक्षण किया.



हापुड़ स्टेशन पर स्टेशन निरीक्षण, रेलवे हेल्थ यूनिट,  कॉलोनी, गार्ड लॉबी, रेलवे कर्मचारियों के लाभार्थ  एचआरएमएस हेल्प डेस्क का उद्घाटन, यूडीएम डिजिटल प्लैटफॉर्म की शुरुआत, एसी की रिमोट कंट्रोलिंग एवं मॉनिटरिंग हेतु एप का उद्घाटन ,प्वाइंट नंबर 146ए , एस ई जे नंबर 12का निरीक्षण किया.


सिंभावली कुचेसर के बीच लेवल क्रॉसिंग नंबर 60 का निरीक्षण किया.






गढ़ मुक्तेश्वर में महिला सशक्तिकरण पर नुक्कड़ नाटक को देखा तथा स्टेशन एवं कॉलोनी निरीक्षण किया. एस ई जे नंबर 23, कर्व नंबर 16 ,गैंग नंबर 11का निरीक्षण किया. जीजीबी में वृक्षारोपण भी किया गया. काका ठेर गजरौला के मध्य मेजर ब्रिज नंबर 49 का निरीक्षण किया.




गजरौला स्टेशन पर स्मॉल ट्रैक मशीन्स का प्रदर्शन देखा, स्टेशन, आरपीएफ पोस्ट का निरीक्षण किया एवं सिम कार्ड बेस्ड संचार व्यवस्था के अंतर्गत यू टी एस/पीआरएस टिकट प्रणाली का उदघाटन किया गया। महेश्वरा यार्ड में माइनर ब्रिज नंबर 45, महेसरा काफूरपुर के मध्य स्थिति लेवल क्रॉसिंग नंबर 39ई  नॉन इंटरलॉक्ड का निरीक्षण किया.




काफूरपुर टीएसएस तथा इनोवेशन: टावर वैगन हाइट एवं स्टैगर का स्वचालित मेजरमेंट का निरीक्षण  किया. काफूरपुर अमरोहा के मध्य एचबीडी, (हॉट बॉक्स डिटेक्टर) अमरोहा स्टेशन का निरीक्षण और अमरोहा  मुरादाबाद के मध्य स्पीड ट्रायल किया.




मुरादाबाद स्टेशन प्लेटफार्म संख्या 05 पर बरेली भुज के उत्कृष्ट रैक का निरीक्षण ,स्प्रिंग कैलीब्रेशन मशीन का उद्घाटन, कैरिज एवं वैगन विभाग की मशीनों का अवलोकन, प्लैटफॉर्म नंबर 04 एवं 1पर लिफ्ट का उदघाटन, कुम्भ एप का कॉनकोर्स में उद्घाटन किया गया.




मुरादाबाद स्टेशन पर महाप्रबंधक ने रेल संगठनों तथा एसोसिएशनों के सदस्यों से मुलाकात की. महाप्रबंधक ने विभिन्न स्टेशनों पर रेल यात्रियों तथा दैनिक यात्री संघ के प्रतिनिधियों के साथ भी वार्ता की.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज