लाइव टीवी

कोरोना: दिल्ली में कामयाब हुआ केजरीवाल और मोदी सरकार का यह कदम, 24 घंटे से नहीं मिला एक भी केस
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 8:20 PM IST
कोरोना: दिल्ली में कामयाब हुआ केजरीवाल और मोदी सरकार का यह कदम, 24 घंटे से नहीं मिला एक भी केस
File Photo.

अभी तक दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) से एक मौत हो चुकी है और 28 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. वहीं 5 ऐसे भी हैं जो ठीक होकर घर जा चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 8:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. 24 से ज़्यादा घंटे बीत जाने के बाद दिल्ली में कोरोना (Corona) का एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक ट्ववीट कर यह जानकारी दी है. केजरीवाल और नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के इस कदम से फिलहाल कोरोना के संधिग्दों का आना थम गया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की सख्ती और सरकार के इंतजाम कोरोना पर भारी पड़ रहे हैं. दिल्ली में कोरोना से एक मौत हो चुकी है और 28 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. वहीं 5 ऐसे भी हैं जो ठीक होकर घर जा चुके हैं.

दिल्ली पुलिस ने उठाए यह सख्त कदम

वक्त रहते दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन का फैसला लिया था. इसी के साथ दिल्ली पुलिस ने भी सख्त कदम उठाने शुरु कर दिए थे. यही वजह है कि छोटी ही सही, लेकिन दिल्ली के लोगों को कोरोना के खिलाफ कामयाबी मिलनी शुरु हो गई है.

लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कराने के लिए दिल्ली पुलिस 24 मार्च को शाम 5 बजे तक 5 हज़ार से ज़्यादा लोगों को हिरासत में ले चुकी है. वहीं एक हज़ार से ज़्यादा वाहनों को सीज़ किया गया है. इसके साथ ही 299 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं. पुलिस की इसी सख्ती के चलते लोग घरों में बैठे हैं. जो भी बिना वजह सड़क पर नज़र आ रहा है पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई क रही है.





इमरजेंसी सेवाओं के लिए जारी किए गए 2 हज़ार से ज़्यादा कर्फ़्यू पास

दिल्ली पुलिस के पीआरओ का कहना है कि ऐसा भी नहीं है कि हर किसी को सड़क पर से भगाया जा रहा है. सड़क पर दिखाई दे रहे लोगों से पहले उनके बाहर निकलने की वजह पूछी जाती है. अगर वजह सही है तो उसे जाने दिया जाता है. वहीं इमरजेंसी सेवाओं को चालू रखने के लिए 24 मार्च शाम 5 बजे तक 2 हजार 319 कर्फ़्यू पास जारी किए जा चुके हैं. किसी भी हाल में पुलिस की सख्ती का असर जरूरी और इमरजेंसी सेवाओं पर नहीं पड़ने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- COVID-19: दिल्ली में कोरोना लॉकडाउन के बीच एक साथ बैठने को मजबूर हैं 950 लोग, जानें वजह

कोरोना: नोएडा पुलिस ने माना, इसलिए बसों में भरकर दूसरे शहर भेजी गई भीड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 8:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर