बड़ी खबर: अब दिल्‍ली में नहीं बनेंगे COVID-19 नर्सिंग होम, केजरीवाल सरकार ने आदेश लिया वापस

सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को ट्वीट करके दिल्‍ली में 49 बेड वाले नर्सिंग होम (Nursing Home) को कोविड सेंटर (Covid Center) में तब्‍दील करने की जानकारी दी थी.  

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 14, 2020, 11:45 PM IST
  • Share this:
दिल्‍ली. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बेकाबू होती स्थिति के बीच दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार (Kejariwal Government) ने अपना एक अहम फैसला महज कुछ घंटों के अंतराल में वापस ले लिया है. इस फैसले के बारे में, शनिवार को खुद मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर सूचना दी थी. सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ट्वीट (Tweet) करके दिल्‍ली में 10 से 49 बेड वाले नर्सिंग होम (Nursing Home) को कोविड सेंटर (Covid Center) में तब्‍दील करने की जानकारी दी थी.  अब इस आदेश को तत्‍काल प्रभाव से वापस ले लिया है.

उल्‍लेखनीय है कि केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने शनिवार को घोषणा की थी कि जिन नर्सिंग होम में बेड की क्षमता 10 से लेकर 49 तक है, उनको कोविड नर्सिंग होम (Covid Nursing Home) घोषित किया जाएगा. दिल्‍ली सरकार ने सभी नर्सिंग होम को आदेश दिया था कि तीन दिन के अंदर नर्सिंग होम को कोरोना संक्रमण के इलाज के हिसाब से तैयार करें. साथ ही, नर्सिंग होम को यह चेतावनी भी दी गई थी कि ऐसा ना करने पर नियमों का उल्लंघन माना जाएगा और कार्रवाई की जाएगी.


सीएम केजरीवाल ने 5000 बेड बढ़ाने की कही थी बात
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी थी. उन्‍होंने बताया था कि इस कदम से 5000 बेड और जुड़ जाएंगे. लेकिन अब दिल्ली सरकार ने अपने इस आदेश को तुरंत प्रभाव से वापस ले लिया है. दिल्ली सरकार ने ऐसा क्यों किया, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन, अटकलें लग रही हैं कि या तो गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक के दौरान इस पर कुछ चर्चा के बाद फैसला लिया गया है, या फिर यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि मेडिकल एसोसिएशन इस फैसले का विरोध कर रही थी.


एक दिन में सामने आए कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 2224 नए मामले
राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के रविवार को एक दिन में रिकॉर्ड 2224 नए मरीज सामने आए हैं. इसी के साथ, दिल्‍ली में संक्रमितों की संख्या अब 41182 हो गई है. वहीं, इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा 1327 हो गया है. बीते 24 घंटे में कोरोना के चलते दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्‍या 56 है. अब दिल्‍ली में महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 1327 हो गया है. उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले 12 जून को सबसे ज्यादा 2137 मामले सामने आए थे. जबकि दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को एक बुलेटिन में बताया कि कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 1327 हो गई है. इस समय दिल्‍ली में 24032 एक्टिव केस हैं.


(इंफो: विक्रांत यादव)

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज