होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /अब दिल्ली में बिना लक्षण के कोरोना टेस्ट कराने की आवश्यकता नहीं: सत्येंद्र जैन

अब दिल्ली में बिना लक्षण के कोरोना टेस्ट कराने की आवश्यकता नहीं: सत्येंद्र जैन

सत्येंद्र जैन ने कहा कि  घबराए नहीं, खुद को आइसोलेट कर लें और अपने बुखार एवं ऑक्सीजन लेवल की जांच नियमित रूप से घर पर ही करते रहें. (सांकेतिक फोटो)

सत्येंद्र जैन ने कहा कि घबराए नहीं, खुद को आइसोलेट कर लें और अपने बुखार एवं ऑक्सीजन लेवल की जांच नियमित रूप से घर पर ही करते रहें. (सांकेतिक फोटो)

सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर कहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइडलाइन के अनुसार, यदि आप किसी कोरोना पॉजिटिव (Corona Pos ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इससे लोगों के बीच भय का माहौल बना हुआ है. इसी बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendar Jain) ने एक राहतभरी बात कही है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइडलाइन के अनुसार, यदि आप किसी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) व्यक्ति के संपर्क में आए हैं, लेकिन आपको कोई लक्षण नहीं है तो आपको टेस्ट कराने की कोई आवश्यकता नहीं है. घबराए नहीं, खुद को आइसोलेट कर लें और अपने बुखार एवं ऑक्सीजन लेवल की जांच नियमित रूप से घर पर ही करते रहें.

    वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित 10665 नए मरीज सामने आए. जबकि, 8 मरीजों की मौत हो गई है. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 25121 हो गई है. खास बात यह है कि पिछले साल 26 जून के बाद दिल्ली में कोरोना से इतनी ज्यादा मौतें हुई हैं. वहीं, कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 23307 हो गई.

    2239 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं
    स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान 89742 लोगों की कोरोना वायरस की जांच की गई. जिसमें से 10,665 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. राज्य में संक्रमण दर बढ़कर 11.88 फीसद पर पहुंच गई है. वहीं, आज आए कोरोना के नए मामलों के बाद दिल्ली में सक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 23,307 हो गई है.  जबकि, 2239 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं.

    दिल्ली में अब तक कुल 33,08,7913 जांचें हुई हैं
    स्थास्थ्य विभाग ने बताया कि दिल्ली में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 14,74,366 हो गई है. इसके साथ ही अब तक 1425938 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं. दिल्ली में इस वक्त 11,551 मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 10474 अस्पताल में भर्ती हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को 89,724 टेस्ट किए गए हैं. इनमें से 72,145 आरटीपीआर/ सीबीएनएएटी / ट्रूनैट टेस्ट और 17,597 रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए. दिल्ली में अब तक कुल 33,08,7913 जांचें हुई हैं.

    Tags: Corona Virus, Delhi news, Delhi news update, Satendra Jain

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें