लाइव टीवी

JNU में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर लिखी गई अभद्र टिप्पणी, NSUI ने बाद में की सफाई

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 5:54 PM IST
JNU में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर लिखी गई अभद्र टिप्पणी, NSUI ने बाद में की सफाई
प्रतिमा को कपड़े से ढक दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

जेएनयू में जिस चबूतरे (Platform) पर स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekanand) की प्रतिमा स्थापित है वहां अज्ञात लोगों ने अभद्र टिप्पणियां लिख दी थीं. जिसे बाद में एनएसयूआई (NSUI) के नेताओं ने सफाई कर मिटा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 5:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawahalal Nehru University) कैंपस में स्थित स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekanand) की मूर्ति को अपमानित करने का मामला सामने आया है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार जिस चबूतरे पर प्रतिमा स्थापित है वहां अभद्र टिप्पणियां लिखी गईं. इस हरकत के लिए जिम्मेदार कौन हैं फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो सका है. मामले की जांच की जा रही है.

वहीं एनएसयूआई के सनी धीमान ने कहा कि हम इस घटना की निंदा करते हैं. उन्होंने स्पष्ट किया कि जेएनयू कैंपस स्थित विवेकानंद की प्रतिमा की तोड़-फोड़ नहीं की गई है. कुछ लोगों ने मूर्ति के मंच पर कुछ आपत्तिजनक लिख दिया था. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि जेएनयू का कोई भी छात्र ऐसा कर सकता है. हालांकि हमने चबूतरे की सफाई कर दी है.



लिखी अभद्र टिप्पणियां
Loading...

बता दें कि स्वामी विवेकानंद की यह मूर्ति जेएनयू कैंपस में प्रशासनिक ब्लॉक के दायीं तरफ स्थित है और इसके ठीक सामने जवाहर लाल नेहरू की भी मूर्ति लगी हुई है. इस घटना के बारे में उस समय पता चला जब कुछ छात्र यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक ब्लॉक में कुलपति से मिलने पहुंचे थे. ये सभी छात्र हॉस्टल की बढ़ी हुई फीस के विरोध के चलते यहां जुटे थे.

दीवारों पर लिखे थे संदेश
प्रशासनिक ब्लॉक में बुधवार को जब छात्र कुलपति से मिलने पहुंचे तो वह वहां मौजूद नहीं थे. किसी अन्य अधिकारी को भी वहां न पाकर गुस्साए छात्रों ने कुलपति के दफ्तर की दीवारों पर संदेश लिख ‌दिए. एक संदेश में छात्र ने लिखा कि आप हमारे कुलपति नहीं हैं, वहीं कुछ संदेशों में हमेशा के लिए अलविदा जैसे शब्द भी लिखे थे.

ये भी पढ़ेंः सबरीमाला में फिलहाल जारी रहेगी महिलाओं की एंट्री, SC की बड़ी बेंच में केस रेफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 3:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...