• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • फीस बढ़ोतरी: संसद मार्च में शामिल JNU छात्रों से झड़प के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज

फीस बढ़ोतरी: संसद मार्च में शामिल JNU छात्रों से झड़प के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज

दिल्ली में फीस बढ़ोतरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे JNU छात्रों पर पुलिस का लाठीचार्ज

दिल्ली में फीस बढ़ोतरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे JNU छात्रों पर पुलिस का लाठीचार्ज

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्रों (Students) ने सोमवार को फीस वृद्धि को खिलाफ राष्ट्रपति भवन तक मार्च किया. इस बीच झड़प के बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्रों ने सोमवार को फीस वृद्धि को खिलाफ राष्ट्रपति भवन तक मार्च किया. इस बीच पुलिस ने छात्रों (Students) को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया है. बताया जा रहा है कि पुलिस (Police) और छात्रों के बीच झड़प हुई जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. जेएनयू के छात्र बीते एक महीने से फीस बढ़ोतरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

    इससे पहले कुछ तस्वीरें दिखाकर दावा किया कि जेएनयू के सभी गेट पर बैरिकेड लगा दिया गया और सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई, ताकि छात्र राष्ट्रपति भवन तक जुलूस न निकाल सकें. पुलिस ने भी बताया कि जेएनयू तक जाने वाली सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि छात्रों के प्रदर्शन और लंबे मार्च के कारण बाबा गंगनाथ मार्ग पर यातायात की आवाजाही बंद है.



    बता दें कि जेएनयू (JNU) के छात्र राष्ट्रपति से मुलाकात करने की मांग करते हुए राष्ट्रपति भवन तक मार्च करने के लिए सोमवार को परिसर में एकत्रित हुए. उन्होंने राष्ट्रपति से छात्रावास फीस वृद्धि के मुद्दे पर हस्तक्षेप करने की मांग की. छात्रों की रैली के मद्देनजर जेएनयू के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई. JNU छात्र छात्रावास की फीस बढ़ाए जाने के खिलाफ एक महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने प्रशासन की बार-बार चेतावनियों के बावजूद आगामी सेमेस्टर परीक्षाओं का बहिष्कार करने का भी आह्वान किया है.

    ये भी पढ़ें-

    JNU छात्रों के प्रदर्शन के चलते इन 3 मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट बंद

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज