हिंदूराव अस्पताल में कोरोना संक्रमित मिली नर्स, हॉस्पिटल अस्थाई रूप से बंद
Delhi-Ncr News in Hindi

हिंदूराव अस्पताल में कोरोना संक्रमित मिली नर्स, हॉस्पिटल अस्थाई रूप से बंद
उन्होंने कहा कि यह नर्स पिछले 2 हफ्ते से अस्पताल में अलग-अलग जगहों पर ड्यूटी कर रही थी. (प्रतीकात्मक फोटो)

हिंदूराव अस्पताल (Hindurao Hospital) उत्तरी दिल्ली नगर निगम का सबसे बड़ा अस्पताल है. निगम आयुक्त वर्षा जोशी ने कहा है कि शनिवार देर शाम इसकी पुष्टि हुई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में स्थित हिंदूराव अस्पताल (Hindurao Hospital) की एक नर्स में कोरोना वायरस (Corona virus) की पुष्टि हुई है. इसके बाद इस अस्पताल को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सैनिटाइजेशन होने तक अस्पताल सील रहेगा. जानकारी के मुताबिक, संक्रमित नर्स पिछले 2 हफ्ते से अस्पताल में अलग-अलग जगह पर काम कर रही थी.

बता दें कि हिंदूराव अस्पताल उत्तरी दिल्ली नगर निगम का सबसे बड़ा अस्पताल है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम आयुक्त वर्षा जोशी ने कहा है कि शनिवार देर शाम हिंदूराव अस्पताल की एक नर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा कि यह नर्स पिछले 2 हफ्ते से अस्पताल में अलग-अलग जगहों पर ड्यूटी कर रही थी. ऐसे में अस्पताल को अस्थाई रूप बंद करने का निर्णय लिया गया है. वर्षा जोशी के मुताबिक, अस्पताल को पूरी तरह से सैनिटाइज करने के बाद खोलने का फैसला लिया जाएगा.

जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी
अमर उजाला के मुताबिक, वर्षा जोशी ने कहा ने कहा कि अस्पताल में जो मरीज पहले से भर्ती हैं, उनका इलाज जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि प्रशासनिक स्तर पर जहां चूक हुई है उसका पताा लगाकर जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 95 हुई


वहीं, दिल्ली (Delhi) में शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमण के 111 मामले सामने आए. इससे कुल केसों की संख्या बढ़कर 2625 हो गई है. दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से एक शख्स की मृत्यु हो गई. इससे दिल्ली में वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या बढ़कर शनिवार को 95 हो गई. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि, ‘दिल्ली में 92 कोरोना वायरस हॉटस्पॉट हैं. दिल्ली का कोई पूरा जिला या पूरा शहर हॉटस्पॉट नहीं है.’ स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले जिस दर से दोगुने हो रहे हैं, वह अब पहले की तुलना में कम हो गया है.

ये भी पढ़ें- 

CM योगी बोले- औद्योगिक गतिविधियां शुरू करने के लिए ठोस प्रस्ताव तैयार किया जाए

लॉकडाउन में घर पहुंचने का लगाया जुगाड़, व्यापारी बन मुंबई से पहुंचा प्रयागराज


 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज