• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्‍ली RML अस्‍पताल में विज्ञापन के बावजूद सीधी भर्तियों पर रोक, अब नर्सों ने किया ये फैसला

दिल्‍ली RML अस्‍पताल में विज्ञापन के बावजूद सीधी भर्तियों पर रोक, अब नर्सों ने किया ये फैसला

आरएमएल अस्‍पताल में अब सीनियर पदों पर नर्सेज की सीधी भर्ती पर रोक लगा दी गई है.

आरएमएल अस्‍पताल में अब सीनियर पदों पर नर्सेज की सीधी भर्ती पर रोक लगा दी गई है.

Nurses Strike in RML: आरएमएल अस्‍पताल में सीधी भर्तियों पर रोक के इस आदेश के बाद दिल्‍ली नर्सेज यूनियन ने काले फीते बांधकर की जा रही हड़ताल को वापस लेने का फैसला किया है. इस संबंध में दिल्‍ली नर्सेज यूनियन की अध्‍यक्ष प्रमेरोज और महासचिव जीके खुराना ने आरएमएल अस्‍पताल को पत्र लिखकर जानकारी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. राजधानी के राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल (RML Hospital) में नर्सिंग स्‍टाफ लंबे समय से विरोध प्रदर्शन कर रहा है. एक सितंबर से चल रही दिल्‍ली नर्सेज यूनियन (Delhi Nurses Union) की हड़ताल (Strike) के बाद अब अस्‍पताल में उच्‍च पदों पर भर्ती के लिए निकाले गए विज्ञापन के बावजूद सीधी भर्तियों पर रोक लगा दी गई है. भारत सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय की ओर से आरएमएल प्रशासन को पत्र भेजा गया है जिसमें भर्ती प्रक्रिया को तत्‍काल प्रभाव से रोकने के निर्देश दिए गए हैं.

    आरएमएल अस्‍पताल में सीधी भर्तियों (Direct Recruitment) पर रोक के इस आदेश के बाद दिल्‍ली नर्सेज यूनियन ने काले फीते बांधकर की जा रही हड़ताल को वापस लेने का फैसला किया है. इस संबंध में दिल्‍ली नर्सेज यूनियन की अध्‍यक्ष प्रमेरोज और महासचिव जीके खुराना ने आरएमएल अस्‍पताल को पत्र लिखकर जानकारी दी है. उन्‍होंने कहा कि आरएमएल अस्‍पताल में तीन मांगों को लेकर चल रही हड़ताल न सिर्फ इस अस्‍पताल में बल्कि दिल्‍ली के बाकी सरकारी अस्‍पतालों में भी वापस ली जा रही है.

    इन दोनों पदाधिकारियों ने कहा कि 17 सितंबर को हुई बैठक में दिल्‍ली नर्सेज यूनियन की अस्‍पताल के संयुक्‍त सचिव और निदेशक के साथ हुई बैठक में हड़ताल की मांगों को लेकर बातचीत की गई. जिसमें उन्‍होंने नर्सों के प्रमोशन (Promotion of Nurses) के मामले को लेकर रोडमैप तैयार करने का आश्‍वासन दिया. इसके साथ ही नर्सिंग कैडर के वरिष्‍ठ पदों पर चल रही सीधी भर्ती को रोकने का आदेश दिया. इसमें वे विज्ञापन भी शामिल हैं जो भर्ती को लेकर निकाले गए हैं.

    बता दें कि दिल्‍ली नर्सेज यूनियन के बैनर तले एक सितंबर 2021 से नर्सें हड़ताल कर रही थीं. आरएमएल की इस हड़ताल में दिल्‍ली के सभी बड़े सरकारी कलावती सरन, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज (LHMC) और सफदरजंग का नर्सिंग स्‍टाफ भी साथ दे रहा था. नर्सों की तीन प्रमुख मांगें थीं जिनमें पहली मांग आउटसोर्स से सीनियर पदों पर हो रही नर्सों की सीधी भर्ती पर रोक लगाने को लेकर थी. वहीं दूसरी मांग में 20-25 सालों से काम कर रही नर्सों के प्रमोशन का मुद्दा था और तीसरी मांग रोस्‍टर प्‍वाइंट को लागू करने को लेकर थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन