Home /News /delhi-ncr /

NWR के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई को तैयार हो रहे 4 प्लांट, जल्द होंगे शुरू!

NWR के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई को तैयार हो रहे 4 प्लांट, जल्द होंगे शुरू!

अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध सप्लाई के लिए 04 ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित करने का कार्य प्रगति पर है.

अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध सप्लाई के लिए 04 ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित करने का कार्य प्रगति पर है.

Indian Railways News: उत्तर पश्चिम रेलवे (NWR) पर अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध सप्लाई के लिए 04 ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित करने का कार्य प्रगति पर है. प्लांट स्थापित होने तक अस्पतालों में निजी फर्मों से करार के तहत ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. रेलवे (Railways) अपने कर्मचारियों को कोविड-19 (COVID-19) महामारी से बचाने के लिए वैक्सीनेशन का अभियान पूरे जोर-शोर से चलाए हुए है. उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से अभी तक 27,881 से ज्यादा कर्मचारियों को वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज भी दी जा चुकी है. साथ ही अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध सप्लाई करने के लिए नए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने का कार्य भी तेज कर दिया है.

    उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) के उपमहाप्रबन्धक (सामान्य)/मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण के अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे के 15,288 कर्मचारियों को वैक्सीनेशन की प्रथम डोज एवं 2,675 कर्मचारियों को द्वितीय डोज लगा दी गई है.

    इसी प्रकार रेलवे द्वारा 8,999 लाभार्थियों को प्रथम डोज एवं 919 लाभार्थियों को द्वितीय डोज लगा दी गई है. इस प्रकार कुल मिलाकर के प्रथम एवं द्वितीय डोज मिलाकर कुल 27,881 लोगों को लगा दी गई है.



    कोविड मरीजों के लिए 260 बेड्स रिजर्व

    उत्तर पश्चिम रेलवे पर 260 बेड्स को कोविड मरीजों के लिए डेडिकेटेड किया गया है. इनमें केन्द्रीय चिकित्सालय, जयपुर में 100, मण्डल चिकित्सालय, अजमेर में 60, मण्डल चिकित्सालय, जोधपुर में 50 एवं मण्डल चिकित्सालय, बीकानेर में 50 बेड्स को आरक्षित किया गया है. आवश्यकता होने पर केन्द्रीय चिकित्सालय जयपुर में 50, जोधपुर में 50 एवं अजमेर में 15 बेड्स की अतिरिक्त व्यवस्था के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है.

    महामारी के बढते प्रकोप को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने आइसोलेशन हेतु अजमेर में राजस्थान सरकार के सहयोग से कायड विश्राम स्थली में 400-500 बेड्स, क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान-उदयपुर, वाणिज्य प्रशिक्षण संस्थान-बीकानेर, हाॅलीडे होम, यूनियन ऑफिस-जोधपुर के साथ ही पुराने महाप्रबन्धक कार्यालय तथा पुरानी ओपीडी बिल्डिंग को चिन्हित किया गया है, जिन्हें आवश्यकता पड़ने पर तुरंत उपयोग में लिया जा सकता है.

    लें. शशि किरण ने बताया कि कोविड महामारी के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे की चिकित्सा विभाग द्वारा विभिन्न प्रकार कि चिकित्सा सामग्री जैसे पीपीई किट, एन-95 मास्क एवं अन्य सामग्री की खरीद हेतु सम्बन्धित प्रभारियों को दिशा-निर्देश प्रदान कर दिये गये है.

    चिकित्सा विभाग द्वारा 19 चिकित्सकों को विशेष रूप से कोविड को लेकर अनुबन्ध पर नियुक्त किया गया है, जो कि वर्तमान में कार्यरत है. साथ ही 09 Honorary Visiting Specialist को अनुबन्ध के तहत 04 विशेषज्ञ डाॅक्टरों की सेवायें लेने के लिए अनुबन्ध किया गया है, शेष के लिए प्रक्रिया प्रगति पर है.

    उत्तर पश्चिम रेलवे (NWR) पर अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध सप्लाई के लिए 04 ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित करने का कार्य प्रगति पर है. प्लांट स्थापित होने तक अस्पतालों में निजी फर्मों से करार के तहत ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है.undefined

    Tags: Corona vaccination, COVID 19, Indian Railways, Railway News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर