अपना शहर चुनें

States

Ghaziabad News: व्‍हॉट्सएप ग्रुप बनाकर पढ़ाई कर रहे हैं तो सावधान रहें, गाजियाबाद में हुआ गंदा काम

व्‍हॉट्सएप ग्रुप से छात्रा का नंबर निकालकर गलत तरीके से सार्वजनिक किया गया (सांकेतिक तस्वीर)
व्‍हॉट्सएप ग्रुप से छात्रा का नंबर निकालकर गलत तरीके से सार्वजनिक किया गया (सांकेतिक तस्वीर)

गाजियाबाद में व्‍हॉट्सएप ग्रुप से छात्रा का नंबर निकालकर गलत तरीके से सार्वजनिक किया गया. इसके बाद छात्रा के पास लगातार अश्‍लील मैसेज आने लगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 9:11 AM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. अगर आप या आपके बच्‍चे व्‍हॉट्सएप ग्रुप (Whatsapp Group) बनाकर पढ़ाई कर रहे हैं, तो थोड़ा सावधान रहें. गाजियाबाद में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें छात्रा पढ़ाई के लिए बनाए गए एक व्‍हॉट्सएप ग्रुप में शामिल हुई थीं. वहां से उसका नंबर निकालकर गलत तरीके से सार्वजनिक कर दिया गया. इसके बाद छात्रा के पास लगातार अश्‍लील मैसेज आने शुरू हुए. लोग फोन कर अश्‍लील बातें (Porn Messages) करते थे और दोस्‍ती न करने पर जान से मारने की धमकी देते थे. परेशान होकर मामला पुलिस के पास पहुंचा और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई.

जानकारी के अनुसार, छात्रा गाजियाबाद के विजय नगर क्षेत्र में रहती है. पिता ने उसका एडमिशन शहर के एक नामी कॉलेज में कराया. कोरोना की वजह से ऑनलाइन क्‍लासेज शुरू हुई. कॉलेज की ओर से एकेडमिक डिसकशन के लिए व्‍हॉट्सएप ग्रुप बनाया गया. इस ग्रुप से किसी ने उसका मोबाइल नंबर निकालकर सार्वजनिक कर दिया. इसके बाद छात्रा का जीना मुश्किल हो गया. दिनभर उसके पास अश्‍लील  मैसेज आने लगे. लोग उससे अश्‍लील बातें करने लगे. दोस्‍ती न करने पर परिजनों को जान से मारने की धमकी देने लगे.

परेशान होकर छात्रा ने सारी बात पि‍ता को बताई. फिर से फोन आने पर पिता ने बात की. फोन करने वाले युवक पिता को धमकी देने लगे. छात्रा को घर से बाहर भेजने का दबाव बनाने लगे. ऐसा नहीं करने पर पूरे परिवार को खत्‍म करने की धमकी देने लगे. फोन करने वाले ने राजस्‍थान का रहने वाला बताया. जब पिता के समझाने पर भी फोन करने वाले नहीं माने, तो विजय नगर पुलिस से शिकायत की गई. गाजियाबाद के एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि मोबाइल नंबर धारकों के खिलाफ आईटी एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. आईटी सेल की मदद से नंबर से पता निकलवाकर आरोपतियों को जल्‍द गिरफ्तार किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज