Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    दिल्‍ली: 58 साल में सबसे ठंडा महीना रहा अक्‍तूबर 2020

    दिल्ली में 58 साल के इतिहास का सबसे ठंडा महीना रहा अक्‍तूबर 2020. .(PTI)
    दिल्ली में 58 साल के इतिहास का सबसे ठंडा महीना रहा अक्‍तूबर 2020. .(PTI)

    आज ही दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा कि दिल्‍ली में ठंड और प्रदूषण एक साथ बढ़ने से भी कोरोना पर असर दिखाई दे रहा है. जिसके चलते लगातार तीन दिनों से पांच हजार से ज्‍यादा कोरोना केस आ रहे हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 31, 2020, 3:07 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना महामारी के दौरान अक्‍तूबर में बढ़ी ठंड को लेकर पहले ही विशेषज्ञ चेतावनी दे रहे हैं. वहीं अब भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि अक्‍तूबर का महीना दिल्‍ली के 5८ साल के इतिहास का सबसे सर्द महीना है. विभाग की ओर से कहा गया है कि अक्‍तूबर 2020 में न्‍यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्‍सियस दर्ज किया गया है, जो सामान्‍य तापमान 19.1 डिग्री सेल्‍सियस से करीब दो डिग्री सेल्‍सियस कम है.

    बता दें कि आज ही दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा कि दिल्‍ली में ठंड और प्रदूषण एक साथ बढ़ने से भी कोरोना पर असर दिखाई दे रहा है. जिसके चलते लगातार तीन दिनों से पांच हजार से ज्‍यादा कोरोना केस आ रहे हैं.

    वहीं दिल्‍ली में प्रदूषण की बात करें तो यहां प्रदूषण स्‍तर बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गया है. सफर द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक आज दिल्‍ली का औसत एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स 373 है जो बेहद खराब श्रेणी में आता है. वहीं कुछ इलाकों में प्रदूषण गंभीर स्‍तर तक पहुंच गया है.



    दिल्‍ली के इंडिया गेट सहित कई इलाके आज सुबह से धुंध की चादर में लिपटे हुए हैं. दिल्‍ली मेरठ एक्सप्रेस वे, अक्षरधाम मंदिर और यमुना से सटा खादर के इलाकों में धुंध की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है. वहीं प्रदूषण स्‍तर पर गौर करें तो मथुरा रोड पर प्रदूषण का स्‍तर गंभीर स्‍तर पर पहुंच गया है.
    मथुरा रोड पर एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स 420 (सीवियर) वहीं पूसा में 373 (वेरी पुअर), IIT दिल्ली 395 (वेरी पुअर), आया नगर 372 (वेरी पुअर) कैटेगरी में प्रदूषण स्तर पर रहा. दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों में भी प्रदूषण से बुरा हाल है.  दिल्ली से सटे नोएडा में एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स (AQI)  423 दर्ज हुआ है जो प्रदूषण की सीवियर कैटेगरी में आता है. जबकि गुरुग्राम में एक्‍यूआई 339 है. जो बहुत खराब श्रेणी का प्रदूषण स्तर है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज