COVID-19: नोएडा में खुल सकेंगे दफ्तर, लेकिन माननी होगी ये शर्तें
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19: नोएडा में खुल सकेंगे दफ्तर, लेकिन माननी होगी ये शर्तें
20 मई के बाद जिन दफ्तर में कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आए हैं, उन्हें इन गाइडलाइंस का पालन करना होगा.

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में जिन निजी संस्थानों में कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं, उन्हें अपने दफ्तर को खोलने से पहले फिटनेस सर्टिफिकेट की जरूरत होगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नोएडा. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budha Nagar) जिले में जिन निजी संस्थानों में कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं, उन्हें अपने दफ्तर को खोलने से पहले फिटनेस सर्टिफिकेट की जरूरत होगी. 20 मई के बाद जिन दफ्तर में कोरोना (Corona) के पॉजिटिव केस सामने आए हैं, उन्हें इन गाइडलाइंस का पालन करना होगा.

एनबीटी में छपी खबर के मुताबिक, गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया, 'प्रशासन से चर्चा करने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक फिटनेस सर्टिफिकेट दिया जाएगा. साथ ही रैपिड रेस्पॉन्स टीम द्वारा दफ्तर के परिसर का निरीक्षण किया जाएगा और संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले सभी कर्मचारियों की स्क्रीनिंग की जाएगी. इसके बाद लक्षण नजर आने पर संबंधित व्यक्ति को क्वरांटीन किया जाएगा.' इसको लेकर जिलाधिकारी सुहास एल. वाई ने ट्वीट कर जानकारी दी.





यूपी में कोविड-19 संक्रमण के 273 नए मामले
उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 संक्रमण के 273 नये मामले सामने आए. प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में ऐसे मरीजों की संख्या 2606 है जिनका अभी इलाज चल रहा है और 3581 लोग पूर्णतया उपचारित होकर अस्पतालों से छुट्टी पा चुके हैं जबकि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 165 लोगों की जान गई है. प्रसाद ने बताया कि पृथक वार्ड में 2711 लोग हैं, जिनका एल-1, एल-2 और एल-3 अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में उपचार चल रहा है. पृथकवास केंद्रों पर 10, 270 लोगों को रखा गया है.

इसके अलावा हॉटस्पाट और नॉन हॉटस्पाट वाले 11 हजार 920 इलाकों में सर्वेक्षण का कार्य हुआ. कुल 72 लाख 18 हजार 440 घरों में तीन करोड 62 लाख 29 हजार 716 लोगों का सर्वेक्षण किया गया. जबकि प्रसाद ने बताया कि आरोग्य सेतु ऐप का लगातार इस्तेमाल किया जा रहा है. आशा कार्यकर्ताओं ने आठ लाख 50 हजार 899 प्रवासी कामगारों का सर्वेक्षण किया, जिनमें से 892 कामगार लक्षणों वाले मिले. उनके सैंपल लेकर जांच की जा रही है.

 

ये भी पढ़ें-

दिल्‍ली: एक दिन में कोरोना से 15 की मौत और 635 केस, कुल आंकड़ा 14 हजार के पार

IGI Airport: शेड्यूल्‍ड टाइम से पहले उड़ान भर गईं ये फ्लाइट्स और फिर...
First published: May 25, 2020, 5:32 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading