दिल्ली में होम-आइसोलेशन का पुराना नियम होगा लागू! LG आज ले सकते हैं फैसला
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में होम-आइसोलेशन का पुराना नियम होगा लागू! LG आज ले सकते हैं फैसला
दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल (फाइल फोटो)

दिल्ली में आज शाम आपदा प्राधिकरण (SDMA) की बैठक होनी है. बताया जा रहा है कि यह बैठक कोरोना मरीजों के होम आइसोलेशन (Home Isolation) के मामले को लेकर हो सकती है. यह भी संभावना है कि होम आइसोलेशन के नियम में बदलाव हो सकता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमित मरीजों की बढ़ती तादाद के बीच होम आइसोलेशन को लेकर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के फैसले पर तकरार के आज थमने की उम्मीद है. दिल्ली में आज शाम आपदा प्राधिकरण (SDMA) की बैठक होनी है. बताया जा रहा है कि यह बैठक कोरोना मरीजों के होम आइसोलेशन (Home Isolation) के मामले को लेकर हो सकती है. यह भी संभावना है कि होम आइसोलेशन के नियम में बदलाव हो सकता है.

दिल्ली में होम आइसोलेशन का पुराना नियम फिर से लागू किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है कि दिल्ली में कोरोना मरीजों को चेकअप के लिए कोविड केयर सेंटर जाने की बाध्यता खत्म हो जाएगी. दिल्ली सरकार के मुताबिक उनकी जांच के लिए सरकारी की टीम ही उनके घर पहुंचेगी. आज शाम 5.30 बजे SDMA की मीटिंग में इस बाबत उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) यह फैसला ले सकते हैं.

LG से फैसला बदलने की मांग 



दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस मामले को लगातार उठाते रहे हैं. बीते दिनों में मीडिया के साथ बातचीत के दौरान सीएम और डिप्टी सीएम, दोनों ने LG से यह फैसला बदलने की मांग की थी. डिप्टी सीएम ने ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि कोविड केयर सेंटर जाने की मजबूरी की वजह से कोरोना मरीज परेशान हो रहे हैं. उन्हें सेंटर पर जाकर लाइन लगाना पड़ता है, जिससे उनकी परेशानी और बढ़ जाती है. डिप्टी सीएम ने इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र भी लिखा था. उन्होंने कहा था कि LG को जल्द से जल्द इस बारे में फैसला लेना चाहिए. आपको बता दें कि अगर आज SDMA की बैठक में यह फैसला हो जाता है तो इसे केजरीवाल सरकार की बड़ी जीत माना जाएगा.
'केंद्र सरकार अपनी पॉलिसी को रिव्यू कर ले'
इधर, एलजी के फैसले पर आप विधायक सौरभ भारद्वाज का कहना है कि हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार अपनी पॉलिसी को रिव्यू कर ले. इसमें कोई दिक्कत नहीं है कि पॉलिसी गलत हो सकती है, आप नई चीज के साथ फैसले कर रहे हैं तो कई बार गलती हो सकती है. लेकिन गलत नीति को अगर आप वापस लेंगे तो परेशानी से बच जाएंगे. आप विधायक ने कहा कि उनकी पार्टी की मांग है कि होम आइसोलेशन से संबंधित फैसले पर पुनर्विचार किया जाए. उन्होंने कहा कि आज जब SDMA की मीटिंग होगी, उसमें भी ये मामला उठाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज