Home /News /delhi-ncr /

old notes of 500 and 1000 seen again delhi police alert know what is the matter nodss

500 और 1000 के पुराने नोट फिर दिखे, दिल्ली पुलिस सतर्क, जानें क्या है मामला...

दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पुराने नोटों की बड़ी खेप बरामद की है.

दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पुराने नोटों की बड़ी खेप बरामद की है.

दिल्ली पुलिस ने लक्ष्मीनगर इलाके से दो युवकों को प्रतिबंधित 500 और 1000 रुपये की करीब 62 लाख रुपये की पुरानी करेंसी के साथ गिरफ्तार किया है. इन्होंने ये नोट 14 लाख रुपये की नई करेंसी से खरीदे थे.

नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में स्थित रमेश पार्क से दिल्ली पुलिस की टीम ने डॉ. एजाज अहमद नाम के शख्स सहित उसके साथ एक अन्य युवक को करीब 6 साल पहले भारत सरकार द्वारा नोटबंदी के दौरान प्रतिबंधित 500 और 1000 के पुरानी करेंसी के साथ गिरफ्तार किया है. उन दोनों आरोपियों के पास से 62 लाख रुपये की पुरानी करेंसी मिली है. हैरानी की बात यह है इस शख्स ने 62 लाख रुपये की पुरानी करेंसी को 14 लाख रुपये की नई करेंसी से खरीदा है.

इस मामले की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस की टीम ने इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों को , केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी के अधिकारियों को और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल औपचारिक तौर पर सूचित करने के बाद संयुक्त तौर पर पूछताछ की गई , हालांकि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए गुरुवार पूरे दिन फिर से विस्तार से पूछताछ की जाएगी.

क्या है वजह

भारत सरकार द्वारा एक ऐतिहासिक फैसला लेते हुए 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा की थी , नोटबंदी के अंतर्गत उस वक्त भारतीय करेंसी के मुताबिक 500 और 1000 रुपये की जो करेंसी थी, उसे प्रतिबंधित करके उसके स्थान पर कुछ नए तरीके की करेंसी को लागू करने का आदेश जारी किया था. अब तक हुई पुलिस की पूछताछ में इस शख्स ने बताया कि उसने ये पुराने नोट कई जगह से इकट्ठे किए है और ये करीब 20 लाख रुपये में इन नोटों को बेच देता.

इन दोनों आरोपियों के बयान को पुलिस काफी गंभीरता से ले रही है और आगे इस मामले की जांच के दौरान पुराने करेंसी को इकट्ठा करने की वजह सहित उस पुराने करेंसी के खरीदने वाले शख्स की तलाश और उससे जुड़े तमाम कनेक्शन को खंगालने के लिए टीम का गठन कर दिया गया है.

Tags: Crime News, Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर