• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • OLYMPIC WRESTLER SUSHIL KUMAR ARREST IN SAGAR DHANKAR MURDER CASE NODARK

Delhi News: ओलंपियन सुशील कुमार अपने साथी के साथ गिरफ्तार, जानें सागर हत्‍याकांड की असली वजह

सागर हत्‍याकांड को लेकर पुलिस सुशील कुमार की काफी दिनों से तलाश कर रही थी.

Wrestler Sushil Kumar Arrested: दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में पिछले काफी दिनों से फरार चल रहे ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) और उनके एक साथी अजय को आज गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस विवाद के पीछे सुशील कुमार का एक फ्लैट है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में पिछले काफी दिनों से फरार चल रहे ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) और उनके एक साथी अजय को दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि दोनों मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया. अजय छत्रसाल स्टेडियम में ही स्पोर्ट्स टीचर है. पुलिस के मुताबिक, ये दोनों मुंडका के पास स्कूटी से कहीं जा रहे थे, तभी पुलिस ने खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया. इस बीच एक और जानकारी सामने आई है और वो ये है कि इस विवाद की वजह सुशील कुमार का एक फ्लैट है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्‍ली में एक फ्लैट जो सुशील कुमार की पत्नी के नाम पर था उसमें सागर धनखड़ किराए पर रहता था और कई बदमाश शेल्टर लेते थे. यही नहीं, फ्लैट पर दिल्ली पुलिस का वांटेड संदीप काला भी आता था. इसके बाद सुशील कुमार ने वो फ्लैट खाली करने को कहा जिस पर विवाद हुआ था. फिर सुशील कुमार ने गैंगस्टर काला जखेड़ी के विरोधी गैंग के गुर्गों के साथ मिलकर सागर की छत्रसाल स्टेडियम में पिटाई की, जिसमें उसकी मौत हो गई. वहीं, सुशील कुमार के इस फ्लैट में गैंगस्टर काला का भांजा सोनू भी रहता था, जोकि इस मारपीट में घायल हुआ है. अहम बात ये है कि सोनू घटना का चश्मदीद भी है.

सूत्रों के मुताबिक, सागर हत्याकांड के बाद गैंगस्टर काला ने सुशील कुमार को धमकी भी दी थी. जबकि सुशील ने अपनी फरारी के दौरान काला से सुलह करने की कोशिश की, लेकिन मामला बन नहीं सका. इस बीच आज वह दिल्‍ली पुलिस के हत्‍थे चढ़ गए.

4 मई को हुई थी घटना
दिल्ली पुलिस को 4 मई को रात करीब 12 बजे छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच झगड़े की खबर मिली थी. झगड़े में घायल होने वाले पहलवान सागर को बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद हालत बिगड़ती देख उसे ट्रॉमा सेंटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग एरिया में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच कथित तौर पर झगड़ा हुआ था. मृतक सागर ने 97-किलोग्राम ग्रीको-रोमन श्रेणी में प्रतिस्पर्धा की थी और वह एक पूर्व जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन और वरिष्ठ राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा थे.