Home /News /delhi-ncr /

Omicron Alert: दिल्ली में पब्लिक प्लेस में अब नो वैक्सीन, नो एंट्री, जानें कब से लागू होगा नया नियम

Omicron Alert: दिल्ली में पब्लिक प्लेस में अब नो वैक्सीन, नो एंट्री, जानें कब से लागू होगा नया नियम

तस्वीर दिल्‍ली के प्रगति मैदान की है, जहां पर जमकर लोगों की भीड़ पहुंची थी. हालांकि जल्द ही फिर से सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ नहीं दिखाई देगी.  (File Photo)

तस्वीर दिल्‍ली के प्रगति मैदान की है, जहां पर जमकर लोगों की भीड़ पहुंची थी. हालांकि जल्द ही फिर से सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ नहीं दिखाई देगी. (File Photo)

Delhi Corona Update: देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) की आहट के बाद से सभी राज्य सतर्क होने लगे हैं. दिल्ली सरकार (Delhi Government) भी इसे लेकर चौकन्नी हो गई है. कोरोना को लेकर जल्द ही नए नियम लागू किये जा सकते हैं. दरअसल ओमिक्रान वैरिएंट के दो केस मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. ऐसे में दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थानों (Public Places) में प्रवेश के लिए कोरोना वैक्सीन की डोज अनिवार्य करने का फैसला कर सकती है और इसे 15 दिसंबर से लागू किया जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    दिल्ली. ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) की आहट के बाद से देश के सभी राज्य सतर्क होने लगे हैं. इस कड़ी मे दिल्ली सरकार (Delhi Government) भी चौकन्नी हो गई है. सरकार कोरोना (Corona) को लेकर जल्द ही नए नियम लागू कर सकती है. दिल्ली में कोरोना के केसेज एक बार फिर दिखाई देने लगे हैं. ऐसे में दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थानों (Public Places) में प्रवेश के लिए कोरोना की डोज अनिवार्य करने का फैसला कर सकती है.

    गौरतलब है ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) के आज कर्नाटक में दो केस मिले हैं, जिसकी पुष्टि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी की है. इससे लोगों की परेशानियां एक बार फिर बढ़ने लगी हैं. इसके अलावा देश में भी कई जगह फिर से कोरोना पैर पसारने लगा है. बहुत सी जगहों पर नए केसेस दर्ज होने लगे हैं, जिससे लोगों और राज्य सरकारों की परेशानी बढ़ गई है.

    ​15 दिसंबर से लागू हो सकता है नया नियम

    इस सबंध में अधिकारियों ने गुरुवार को जानकारी दी कि दिल्ली सरकार 15 दिसम्बर तक DDMA को एंटी-कोविड वैक्सीन की पहली डोज अनिवार्य करने का प्रस्ताव दे सकती है. इसके साथ ही वैक्सीन के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए छूट, नकद पुरस्कार और लॉटरी जैसे तरीके भी अपना सकती है.

    वैक्सीन के बगैर सार्वजनिक स्थानों पर लगेगा बैन

    अधिकारियों ने यह भी जानकारी दी कि अगले साल 31 मार्च तक मॉल और मेट्रो स्टेशन जैसे पब्लिक प्लेस पर वैक्सीनेशन के साथ ही एंट्री दी जाएगी. इसके लिए सरकार ​डीडीएमए को नो वैक्सीन नो एंट्री का प्रस्ताव दे सकती है. इसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को तब ही प्रवेश दिया जाएगा, जब उन्हें वैक्सीन की डोज लगी हुई होगी. इसमें लोगों को कम से कम एक डोल लगवाना तो अनिवार्य ही होगा. इस तरह के कदम से कोरोना के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी.

    Tags: Corona in Delhi, Corona vaccination, COVID 19, Covid in India, Delhi, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर