Home /News /delhi-ncr /

COVID-19: दिल्ली में लगातार घट रहे कोरोना के मामले, स्वास्थ्य मंत्री को उम्मीद- यह सिलसिला जारी रहेगा

COVID-19: दिल्ली में लगातार घट रहे कोरोना के मामले, स्वास्थ्य मंत्री को उम्मीद- यह सिलसिला जारी रहेगा

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

Delhi Corona and Omicron Update: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली में पिछले 4 दिनों से मामलों में कमी आ रही है. 14 जनवरी को दिल्ली में लगभग 24,383 नए मामले दर्ज किए गए. जबकि 15 जनवरी को दिल्ली में 20,178 और 16 जनवरी को दिल्ली में 18,286 कोरोना के मामले दर्ज किए गए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली (Delhi) में पिछले चार दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है. वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) कारगार साबित हो रहा है. क्योंकि कम लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं. प्रतिबंधों की वजह से कोरोना (Corona and omicron) का प्रसार कम हो रहा है और मामलों में कमी आ रही है. लेकिन सरकार मामलों के रुझान को समझने के लिए अभी भी सतर्क है.

दिल्ली में अब तक लगभग 2 करोड़ 85 लाख वैक्सीन के डोज लगाए जा चुके है. दिल्ली में 100 फीसदी लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ लग चुकी है. लगभग 80 फीसदी लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है. इसके अलावा 1 लाख 27 हजार लोगों को बूस्टर डोज दी गई है. दिल्ली में टीकाकरण अभियान सुचारू रूप से चल रहा है. दिल्ली सरकार के पास पर्याप्त संख्या में टीके उपलब्ध हैं.

उन्होंने आगे कहा कि यदि किसी में कोरोना के कोई भी लक्षण हैं तो डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन की आवशयकता नहीं है. आप किसी भी टेस्टिंग सेंटर में अपना टेस्ट करवा सकते हैं. दिल्ली में मौजूदा स्वास्थ्य व्यवस्था अच्छी स्थिति में है और हम सबसे गंभीर परिस्थितियों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने लोगों से हर समय मास्क पहनने और सभी कोविड प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आग्रह किया.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आज मामलों की संख्या पहले से बहुत कम होने की उम्मीद है. कोरोना के मामलों में गिरावट का मुख्य कारण वीकेंड कर्फ्यू और मौजूदा कड़े प्रतिबंध है. दिल्ली में मामलों में कमी आ रही है, लेकिन सरकार अभी भी ट्रेंड समझने के लिए कुछ दिन तक कोविड के मामलों पर कड़ी नज़र बनाए हुए है. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने टीकाकरण अभियान के एक वर्ष पूरे होने पर सभी स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को बधाई दी.

Tags: Corona Virus, Omicron, Satyendra jain

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर