Home /News /delhi-ncr /

यूपी में Omicron की दस्तक, दिल्‍ली से सटे इस शहर में मिले 2 लोग पॉजिटिव, चपेट में आए 12 राज्‍य

यूपी में Omicron की दस्तक, दिल्‍ली से सटे इस शहर में मिले 2 लोग पॉजिटिव, चपेट में आए 12 राज्‍य

Omicron in up: गाजियाबाद में ओमिक्रॉन के दो मरीज मिले हैं. इसके साथ यूपी में इसकी एंट्री हो गयी है.

Omicron in up: गाजियाबाद में ओमिक्रॉन के दो मरीज मिले हैं. इसके साथ यूपी में इसकी एंट्री हो गयी है.

Omicron In UP: दिल्‍ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के दो मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही ओमिक्रॉन देश के 12 राज्यों में पहुंच गया है. वहीं, कुल मामले बढ़कर 115 हो गए हैं. हालांकि ओमिक्रॉन के 40 केस के साथ महाराष्ट्र टॉप पर है, तो 22 केस के साथ दिल्‍ली दूसरे नंबर पर है.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) की एंट्री उत्तर प्रदेश में भी हो गयी है. दरअसल दिल्‍ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में कोरोना के नए वेरिएंट के दो मामले सामने आए हैं. गाजियाबाद (Ghaziabad News) के नेहरू नगर निवासी बुजुर्ग दंपति की जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है. इस दंपति की ट्रैवल हिस्ट्री महाराष्ट्र से जुड़ी हुई है, जहां से घूमने के बाद वह गाजियाबाद आए थे.

    जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद के नेहरू नगर निवासी दंपति बीते 3 दिसंबर को मुंबई से जयपुर होते हुए गाजियाबाद लौटे थे. इसके बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. दोनों ने खांसी होने पर निजी लैब में जांच कराई थी. वहीं, गाजियाबाद के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा था, जिसमें ओमिक्रॉन का पता चला है. हालांकि दोनों की 15 दिसंबर को दूसरी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसके साथ अधिकारी ने बताया कि बुजुर्ग दंपति के कॉन्टैक्ट में आने वाले करीब 39 लोगों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे. इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

    स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दंपति का वैक्‍सीनेशन हो चुका है. पति-पत्नी को दोनों डोज लग चुकी हैं. साथ ही कहा कि शुरुआत में दोनों को हल्के लक्षण थे, केवल खांसी और गीला मलगम की शिकायत थी. वह होम आइसोलेशन में ही वे स्वस्थ हो चुके हैं.

    इसके अलावा गाजिबाद के सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर ने कहा कि बुजुर्ग दंपति में ओमिक्रॉन वेरिएंट मिलने की रिपोर्ट आई है, वे अब स्वस्थ हो चुके हैं. हालांकि उनको घर में ही रहने को कहा गया है. विभाग पहले भी उनके संपर्क में आने वालों की जांच करवा चुका है, लेकिन अब नए सिरे से कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है और फिर से जांच कराई जाएगी.

    देश 12 राज्‍यो में फैला ओमिक्रॉन
    देश में ओमिक्रॉन के अब तक 115 मामले हो चुके हैं. जबकि सबसे ज्यादा 40 मामले महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद दिल्‍ली में 22, राजस्‍थान में 17, कनार्टक में 8, तेलंगाना, गुजरात और केरल में 7-7, तो यूपी में 2, तमिलनाडु, चंडीगढ़, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में एक-एक मामला सामने आया है.

    Tags: Ghaziabad News, Omicron variant, UP news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर