होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Omicron का द‍िल्‍ली में तेजी से बढ़ने लगा खतरा, 12 नए मामले आए, 24 घंटे में नहीं हुई कोई र‍िकवरी

Omicron का द‍िल्‍ली में तेजी से बढ़ने लगा खतरा, 12 नए मामले आए, 24 घंटे में नहीं हुई कोई र‍िकवरी

ओमि‍क्रॉन के चलते द‍िल्‍ली सर्वाध‍िक 79 मामलों  के साथ दूसरे नंबर पर प्रभाव‍ित राज्‍यों में आ गई है.   (फोटो- AP)

ओमि‍क्रॉन के चलते द‍िल्‍ली सर्वाध‍िक 79 मामलों के साथ दूसरे नंबर पर प्रभाव‍ित राज्‍यों में आ गई है. (फोटो- AP)

Omicron in Delhi: द‍िल्‍ली में ओम‍िक्रॉन के तेजी से बढ़ते मामलों का असर अब द‍िल्‍ली के दैन‍िक पॉज‍िट‍िव‍िटी रेट पर भी प ...अधिक पढ़ें

    नई द‍िल्‍ली. देश की राजधानी द‍िल्‍ली समेत अब 17 राज्‍यों में कोरोना का नया वेर‍िएंट ओमि‍क्रॉन (Omicron) पूरी तरह से दस्‍तक दे चुका है. कई राज्‍य तो ऐसा है जहां यह न केवल दस्‍तक बल्‍क‍ि पूरी तरह से अपनी पकड़ बनाने लग गया है और लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. ओम‍िक्रॉन से सबसे ज्‍यादा प्रभाव‍ित राज्‍यों में महाराष्‍ट्र (Omicron in Maharashtra) है जहां पर अब तक 108 मामले ओम‍िक्रॉन के आ चुके हैं. वहीं दूसरे नंबर पर द‍िल्‍ली सर्वाध‍िक मामलों 79 के साथ तेजी से और चपेट में आती जा रही है. भारत में अब इसके कुल मामलों की संख्‍या 415 र‍िकॉर्ड की जा चुकी है.

    परेशान करने वाली बात यह है कि द‍िल्‍ली में ओम‍िक्रॉन (Omicron in Delhi) के तेजी से बढ़ते मामलों का असर अब द‍िल्‍ली के दैन‍िक पॉज‍िट‍िव‍िटी रेट पर भी पड़ने लगा है. हर रोज कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के दैन‍िक मामलों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है और पॉज‍िट‍िव‍िटी रेट दैन‍िक औसतन 0.29 फीसदी पहुंच गया है. इसके चलते द‍िल्‍ली सरकार न‍ियमों में लगातार सख्‍ती बरत रही है. नियमों को और सख्‍त बनाया जा रहा है. आने वाले समय में कुछ पाबंद‍ियां और बढ़ाई जा सकती हैं.

    ये भी पढ़ें: CM Arvind Kejriwal फ्रंटलाइन वर्कर्स के ल‍िए बोले Thank You, द‍िल्‍ली के 100 फीसदी लोगों को लगाई कोरोना की पहली डोज 

    स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की माने तो द‍िल्‍ली में ओम‍िक्रॉन के मामलों की संख्‍या 79 हो गई है. द‍िल्ली में 12 नए केस ओम‍िक्रॉन के र‍िकॉर्ड क‍िए गए हैं. बताया जाता है क‍ि 24 घंटे अभी तक एक भी मरीज र‍िकवर नहीं हुआ है. वैसे कुल मरीजों में से 23 मरीज डिस्‍जार्च हो चुके हैं. हालांक‍ि देशभर में ओम‍िक्रॉन से र‍िकवर होने वालों की कुल संख्‍या 115 रिकॉर्ड हुई है.

    इन राज्‍यों में इस तरह से बढ़ रहा है ओम‍िक्रॉन का खतरा
    बताते चलें कि गुजरात में अब तक ओमिक्रॉन के 43 केस आए हैं, इनमें से 5 लोग ठीक हो चुके हैं. चौथे स्‍थान पर तेलंगाना है. वहां अब तक ओमिक्रॉन के 38 केस दर्ज किए गए हैं. पांचवें स्‍थान पर केरल है. वहां अब तक नए वेरिएंट के 37 मामले आए हैं. इनमें से एक व्‍यक्ति ठीक हो चुका है. उत्‍तर प्रदेश में अब तक ओमिक्रॉन के 2 मामले आए हैं. दोनों ही मरीज ठीक हो चुके हैं. राजस्‍थान में 22 केस दर्ज किए गए हैं. इनमें से 19 लोग ठीक हो चुके हैं. उत्‍तराखंड, चंडीगढ़ और लद्दाख में अब तक 1-1 मामले सामने आए हैं.

    ये भी पढ़ें: Omicron: वैक्‍सीनेशन के काम को जल्‍द पूरा करने की तैयारी में केजरीवाल सरकार, ये सभी क‍िए जा रहे काम 

    द‍िल्‍ली संक्रम‍ित मरीजों का आंकड़ा भी बढ़कर 782 हो गया
    इस बीच देखा जाए तो शुक्रवार को कोरोना संक्रम‍ित मरीजों का दैन‍िक आंकड़े ने अपने प‍िछले 6 माह के सभी र‍िकॉर्डों को एक बार तोड़ते हुए सबसे ज्‍यादा 180 दर्ज क‍िए गए हैं. हालांक‍ि प‍िछले 24 घंटे में क‍िसी संक्रमित मरीज की जान नहीं गई. लेक‍िन द‍िल्‍ली सरकार और द‍िल्‍लीवालों की च‍िंता बढ़ने लगी है. कोरोना जांच कराने वालों का आंकड़ा 62,697 दर्ज क‍िया गया.

    द‍िल्‍ली का पॉजीटिव‍िटी रेट भी अब बढ़कर 0.29 फीसदी हो गया है. समग्र पॉजीट‍िव‍िटी रेट की बात करें तो यह 4.47 पर्सेंट हो गया है. प‍िछले 24 घंटे में र‍िकवरी करने वाले मरीजों की संख्‍या 82 दर्ज की गई. कुल संक्रम‍ित मरीजों का आंकड़ा भी बढ़कर 782 हो गया है और होम आइसोलेशन में मरीज भी बढ़कर 375 हो गए हैं.

    Tags: Coronavirus, COVID 19, Delhi news, Health News, Omicron, Omicron Alert, Omicron variant

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें