Home /News /delhi-ncr /

Corona-Omicron: नोएडा में 2158 नए संक्रमित, राहत; कोई मौत नहीं, दिल्ली में भी घटे मामले

Corona-Omicron: नोएडा में 2158 नए संक्रमित, राहत; कोई मौत नहीं, दिल्ली में भी घटे मामले

दिल्ली एनसीआर में अब कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली एनसीआर में अब कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है. (सांकेतिक फोटो)

NCR Corona Update: नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण को लेकर राहत भरी खबर है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है. वहीं दिल्ली में भी पिछले दो दिनों से कारोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है.

नोएडा. कोरोना संक्रमण के मामलों में पिछले दो दिनों में कुछ कमी देखने को मिल रही हैं. नोएडा और गाजियाबाद में भी कुछ राहत देखने को मिली. नोएडा में पिछले 24 घंटे में 2158 कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसी के साथ जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 12347 हो गई है. वहीं पिछले एक दिन में अस्पतालों में भर्ती 2501 लोग डिस्चार्ज हुए हैं. इन सभी के बीच राहत की बात ये रही कि कोरोना संक्रमण के चलते कोई भी मौत नहीं हुई है.
वहीं गाजियाबाद में 24 घंटे के दौरान संक्रमण के 1301 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ यहां एक्टिव मामलों की संख्या 10 हजार को पार कर गई है. यहां भी राहत ये रही है कि पिछले 24 घंटों के दौरान एक भी मौत दर्ज नहीं की गई है.

दिल्ली में भी कम हुए संक्रमित
वहीं अब दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. रविवार के आंकड़ाें को देखा जाए तो दिल्ली में कोरोना के रविवार तक 18286 नए मामले दर्ज किए गए. वहीं पॉजिटिविटी रेट 27.87 प्रतिशत रहा जो पहले के मुकाबले दो प्रतिशत कम था. वहीं 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 28 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया. अब राजधानी में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 17 लाख के पार पहुंच गई है.

राजधानी में अब तक सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 89 हजार के पार पहुंच गया है और 25,363 की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. होम आइसोलेशन में 68,411 मरीज हैं. रिकवरी दर 93.26 फीसदी हो गई है. कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा 17,09,970 हो गया है. 24 घंटे में 21,846 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. कुल स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा 15,94,788 तक पहुंच गया है.

वहीं, कोराना का संक्रमण अब गर्भवती महिलाओं को तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है. एक जानकारी के अनुसार पिछले 7 दिनों में लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में 30 गर्भवती महिलाएं कोरोना पॉजिटिव मिलीं. ये सभी महिलाएं डिलीवरी के लिए अस्पताल में आई थीं और जब इनका कोरोना टेस्ट किया गया तो वे पॉजिटिव पाई गईं. इनमें से किसी को भी कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे.

Tags: Corona, Omicron

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर