Home /News /delhi-ncr /

Delhi: Omicron Variant के चार और नए मामले आए, अब तक आ चुके हैं 10 मरीज

Delhi: Omicron Variant के चार और नए मामले आए, अब तक आ चुके हैं 10 मरीज

द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रमण के आए नए वेर‍िएंट ओम‍िक्रॉन के मामले अब द‍िल्‍ली में भी बढ़ने लगे हैं.  (फाइल फोटो)

द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रमण के आए नए वेर‍िएंट ओम‍िक्रॉन के मामले अब द‍िल्‍ली में भी बढ़ने लगे हैं. (फाइल फोटो)

Omicron Variant cases increased: द‍िल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने बताया क‍ि दिल्ली में अभी तक ओमिक्रॉन के 10 केस कन्फ़र्म हो चुके हैं. 10 में से एक को डिस्चार्ज कर दिया गया है, जोक‍ि अभी भर्ती हैं. उनमें कोईं गंभीर हालत में नहीं है. आज और भी संद‍िग्‍ध मरीज आए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के आए नए वेर‍िएंट ओम‍िक्रॉन (Omicron Variant) के मामले अब द‍िल्‍ली में भी बढ़ने लगे हैं. द‍िल्‍ली में अब चार और नए मामले सामने आ चुके हैं. इनकी कुल संख्‍या अब 10 हो चुकी है. इसके बाद अब द‍िल्‍ली सरकार की च‍िंता और भी बढ़ गई है. लेक‍िन द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) का दावा है क‍ि वह कोरोना के क‍िसी भी नए स्‍ट्रेन से न‍िपटने के ल‍िए पूरी तरह से तैयार है.

    द‍िल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने बताया क‍ि दिल्ली में अभी तक ओमिक्रॉन (Omicron) के 10 केस कन्फ़र्म हो चुके हैं. 10 में से एक को डिस्चार्ज कर दिया गया है, जोक‍ि अभी भर्ती हैं. उनमें कोईं गंभीर हालत में नहीं है. आज और भी संद‍िग्‍ध मरीज आए हैं.

    सरकार का मानना है क‍ि वह हर लेवल पर तैयार‍ियां कर रही है. कोरोना का प्रसार नहीं हो, इसको लेकर माइक्रो लेवल पर हर काम पर नजर रखी जा रही है. सरकार 64 हजार से ज्‍यादा ऑक्‍सीजन बेड्स की व्‍यवस्‍था कर रही है. 32 प्रकार की दवाओं के बफर स्‍टॉक के ऑर्डर द‍िए जा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: Omicron Variant के नए मामलों से च‍िंत‍ित केजरीवाल सरकार, कोरोना से न‍िपटने को हो रही ये बड़ी तैयार‍ियां 

    जैन का कहना है क‍ि विदेश से आने वाले यात्रियों में ओमिक्रॉन के चार नए मामले सामने और आए हैं. इसके बाद मामलों की कुल संख्‍या 10 हो गई है. इन सभी मरीजों का इलाज एलएनजेपी अस्पताल में चल रहा है. इन छह मरीजों में से एक को छुट्टी दे दी गई है और बाकी की हालत स्थिर है. एलएनजेपी अस्पताल में फिलहाल 38 कोविड मरीज और 2 संदिग्ध मरीज भर्ती हैं.

    ओमिक्रॉन ही नहीं, किसी भी वेरिएंट से निपटने की तैयारी
    कोरोना को फैलने से रोकने की तैयारी के बारे में पूछे जाने पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि केवल ओमिक्रॉन ही नहीं, हम कोरोना के किसी भी वेरिएंट से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इसके लिए 32 प्रकार की दवाएं हैं, जिन्हें हमने कोरोना से संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए बफर स्टॉक के रूप में रखा है.

    उन्होंने कहा कि नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. दिल्ली सरकार नए मामलों और ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों के कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर पैनी नजर रखे हुए हैं.नए वेरिएंट के प्रसार रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. दिल्ली के लोगों से कोरोना के नियमों का पालन करने और हर समय मास्क पहनने का आग्रह भी किया है.

    Tags: Delhi news, Health News, LNJP Hospital, Omicron, Omicron Alert, Omicron variant, Satyendra jain

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर