लाइव टीवी

CAA: कानून मंत्री का बड़ा बयान, 'हम विरोध करने वाले नौजवानों को समझा लेंगे पर सोए हुए समझदारों को कैसे समझाएं?'
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 5, 2020, 5:01 PM IST
CAA: कानून मंत्री का बड़ा बयान, 'हम विरोध करने वाले नौजवानों को समझा लेंगे पर सोए हुए समझदारों को कैसे समझाएं?'
पाकिस्तान, बांगालदेश, अफगानिस्तान के सताए हुए लोगों के लिए यह कानून बना है.

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने कहा है कि नागरिकता संसोधन कानून (CAA) का विरोध करना है तो करो पर कोई देश को तोड़ने का काम करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2020, 5:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के कार्यक्रम में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने बड़ा बयान दिया है. 'संभृम से सच की ओर' कार्यक्रम में बोलते हुए प्रसाद ने कहा, 'जो पीड़ित थे दुखी थे वे अब भारत के नागरिक हैं. इज्जत के साथ भारत में रहो भारत तुम्हारे साथ खड़ा है. समझ नहीं आता है कि उन पार्टियों को क्या हो गया है, जो बिल का विरोध कर रहे हैं. ये कानून न तो भारत के लोगों की नागरिकता लेता है और न ही देता है. किसी भी भारतीय पर यह कानून लागू नहीं है. पाकिस्तान, बांग्‍लादेश, अफगानिस्तान के सताए हुए लोगों के लिए यह कानून बना है. हमें अपने पीएम मोदी पर गर्व है और उनके दिल में हिम्मत है कि यह काम करके उन्होंने दिखाया. जो लोग इस बिल का विरोध कर रहे हैं वे धरना-प्रदर्शन के लिए आजाद हैं.

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने कहा है कि नागरिकता संसोधन कानून (CAA) का विरोध करना है तो करो पर कोई देश को तोड़ने का काम करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे. ये नरेंद्र मोदी (PM Modi) की सरकार है. भारत की सुरक्षा से कोई समझौता नही करेंगे. विरोध करने वालों से कोई डरे नहीं. हम विरोध करने वाले नौजवानों को समझाएंगे पर सोए हुए समझदारों को कैसे समझाएं?. देश की हर सुविधा हिन्दू-मुस्लिम सब धर्म के लोगों को हमने दी है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार है. भारत की सुरक्षा से कोई समझौता नही करेंगे.




रविशंकर प्रसाद ने बच्‍ची नागरिकता के साथ ली फोटो



इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नागरिकता नाम की एक बच्ची को भीड़ से बुलाया और मीडिया से फोटो लेने के लिए कहा. रविशंकर प्रसाद ने बच्‍ची नागरिकता को माता की चुनरी ओढाई और बच्‍ची की मां के साथ भी फोटो खिचाया.

इस कार्यक्रम में सैकड़ों की तादात में पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और बलूचिस्तान के हिन्दू शरणार्थी भी मौजूद थे. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री, विश्व हिंदू परिषद के प्रभात हरतालकर, आरएसएस के इंद्रेश कुमार और कई धर्म गुरु भी मौजूद थे. इस कार्यक्रम में एक किताब हिन्दू विश्व किताब का विमोचन भी किया गया. किताब में अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश के पीड़ित हिंदुओ को भारत में अब मिलेगा न्याय के बारे में बताया गया है.

ये भी पढ़ें: 

CAA PROTEST: दिल्ली पुलिस की आंतरिक रिपोर्ट में खुलासा, जामिया हिंसा के दौरान चलाई थी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 5, 2020, 4:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading