62वां स्थान मिलने पर CM केजरीवाल बोले- दिल्ली में हो रहे पॉजिटिव बदलावों को देख रही है दुनिया

कनाडा के वैंकुवर स्थित रेसोनेंस कंसलटेंसी लिमिटेड ने हाल ही में 10 लाख से अधिक आबादी वाले दुनिया के 100 सर्वश्रेष्ठ शहरों की सूची जारी की है. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ट्वीट किया, 'समस्त दिल्ली वासियों के लिये खुशखबरी. सभी दिल्ली वालों ने बीते छह साल में कड़ी मेहनत करके ऐसा कर दिखाया. दिल्ली में हो रहे सकारात्मक बदलावों को दुनिया देख रही है.'

  • Share this:
    नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने दुनियाभर के सर्वश्रेष्ठ शहरों की सूची में दिल्ली (Delhi) के 62वां स्थान (62nd Place) हासिल करने का श्रेय शहर की जनता को देते हुए रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में हो रहे सकारात्मक बदलावों को दुनिया देख रही है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'समस्त दिल्ली वासियों के लिये खुशखबरी. सभी दिल्ली वालों ने बीते छह साल में कड़ी मेहनत करके ऐसा कर दिखाया. दिल्ली में हो रहे सकारात्मक बदलावों को दुनिया देख रही है.' उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा दिल्ली भारत का एकमात्र शहर है, जो अपनी रैंक में सुधार करके 81वें स्थान से यहां पहुंचा है.

    सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'सभी गौरवान्वित दिल्ली वासियों और अरविंद केजरीवाल को उनके नेतृत्व के लिये बधाई. हमारी प्यारी दिल्ली ने विश्व के सर्वश्रेष्ठ शहरों में 62वां स्थान प्राप्त किया है. इस सूची में दिल्ली भारत का एकमात्र शहर है. पिछली बार दिल्ली 81वें स्थान पर थी, जिसकी रैंकिंग में जबरदस्त सुधार हुआ है'. कनाडा के वैंकुवर स्थित रेसोनेंस कंसलटेंसी लिमिटेड ने हाल ही में 10 लाख से अधिक आबादी वाले दुनिया के 100 सर्वश्रेष्ठ शहरों की सूची जारी की है.



    मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 8391 हो गया है
    वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि भले ही दिल्ली को विश्वय में 62वां स्थान मिला है, लेकिन यहां पर कोरोना के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. इसी बीच खबर है कि राजधानी दिल्‍ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के 6746 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5.29 लाख से अधिक हो गई है. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की वजह से 121 मरीजों की मौत हुई है. यह दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के कारण एक दिन में मरने वालों की सबसे अधिक संख्‍या है. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना वायरस महामारी की वजह से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 8391 हो गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.