Assembly Banner 2021

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर इस फेस्टिवल में महिलाओं को मिलेगी एंट्री में 50% छूट, वूमेन स्पेशल प्रोग्राम का भी उठा सकती हैं लुत्फ!

Garden Festival में लोग फूलो से सजी आकृतियां और कला कृतियों के बीच सेल्फी लेने का आनन्द ले रहे है.

Garden Festival में लोग फूलो से सजी आकृतियां और कला कृतियों के बीच सेल्फी लेने का आनन्द ले रहे है.

दिल्ली पर्यटन विभाग की ओर से गार्डन आफ फाइव सेंसेज में गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल चल रहा है. यह फेस्टिवल आगामी 13 मार्च तक चलेगा. यहां आप फूल, पौधों और खूबसूरत चीजों का आनंद ले सकते हैं और सेल्फी लेकर लम्हों को कैद कर सकते हैं. 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस भी मनाया जाएगा. फेस्टिवल में आने वाली महिलाओं को प्रवेश शुल्क पर 50 %का डिस्काउंट मिलेगा और उनके लिए स्पेशल कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. गार्डन ऑफ फाइव सेंसेंज में चल रहे गार्डन टूरिज्म़ फेस्टिवल में लगातार तीसरे सप्ताह में भी आगंतुकों का उत्साह देखते ही बन रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 7, 2021, 12:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप प्रकृति से प्रेम करते हैं और फूलों का आनंद लेना चाहते हैं तो जल्दी करिए. दिल्ली पर्यटन विभाग की ओर से गार्डन आफ फाइव सेंसेज में गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल चल रहा है. यह फेस्टिवल आगामी 13 मार्च तक चलेगा. यहां आप फूल, पौधों और खूबसूरत चीजों का आनंद ले सकते हैं और सेल्फी लेकर लम्हों को कैद कर सकते हैं.

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेंज में चल रहे गार्डन टूरिज्म़ फेस्टिवल (Garden Tourism Festival) में लगातार तीसरे सप्ताह में भी आगंतुकों का उत्साह देखते ही बन रहा है. लोग फूलो से सजी आकृतियां और कला कृतियों के बीच सेल्फी लेने का आनन्द ले रहे है.

इस उत्सव में राजधानीवासी ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों से आए आगंतुक भी इस उत्सव को निहार रहे है. इसकी प्रशंसा भी कर रहे है. यह उत्सव सभी आयु वर्ग के आगंतुकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. इस उत्सव का राजधानीवासी वर्षभर इंतजार करते है.



आज गार्डन में आर जे रौनक की प्रस्तुति का आगंतुकों ने भरपूर आनन्द लिया. 6 और 7 मार्च को गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल में बच्चों के लिए स्पेशल कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं जिसमें दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की ओर से डॉग शो कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women Day) भी मनाया जाएगा.
इस अवसर पर फेस्टिवल में आने वाली महिलाओं को प्रवेश शुल्क पर 50 % का डिस्काउंट मिलेगा और उनके लिए स्पेशल कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेंज ना केवल उत्सव के दौरान ही सुन्दर दिख रहा है बल्कि 22 एकड़ में फैला यह विशाल गार्डन अनेक प्रकार की संरचनाएं, कलाकृतियां, आकृतियां, आकार डिजाइन और मनमोहक फूलों की खुशबू, नर्सरी, औषद्यीय पौधे आदि इस भाग दौड़़ भरी जिंदगी में शांति प्रदान करता है.

गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल में ना केवल फूल & पौधें देखने को मिलते है बल्कि यहां पर फूलों व सब्जियों के पौधे व बीज, उर्वरक उद्यान में उत्सव में इस्तेमाल होने वाली अन्य आवश्यक वस्तुओं हस्तशिल्प आदि की खरीदारी भी की जा रही है.

दिल्ली पुलिस की ओर से महिला बैंड की प्रस्तुति ने आगंतुकों के अंदर जोश भर दिया. बाल एवं महिला विभाग की ओर से आए बच्चों ने भी इस उत्सव का आनन्द लिया.

उत्सव में ऑनलाइन टिकट की सुविधा भी उपलब्ध है. उत्सव तक आने जाने के लिए इलेक्ट्रिक शटल सर्विस की भी व्यवस्था साकेत मैटो स्टेशन से की गई है. उत्सव की टिकट सप्ताहंत शनिवार और रविवार को 50 रुपये है. सोमवार से शुक्रवार तक 40 रुपये है. सीनियर सिटीजन के लिए 40 रुपये है और 12 वर्ष तक के बच्चे के लिये नि:शुल्क है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज