लाइव टीवी

शाहीन बाग फायरिंग पर कांग्रेस ने कहा- यह ‘गोली मारो’ वाली विचारधारा की देन है
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 1, 2020, 7:32 PM IST
शाहीन बाग फायरिंग पर कांग्रेस ने कहा- यह ‘गोली मारो’ वाली विचारधारा की देन है
पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि बंदूकधारी बदल जाते हैं, लेकिन विचारधारा वही ‘गोली मारो’ वाली है (फाइल फोटो)

पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल (Jayveer Shergill) ने कहा कि बंदूकधारी बदल जाते हैं, लेकिन विचारधारा वही ‘गोली मारो’ वाली है.

  • Share this:


नई दिल्ली. कांग्रेस ने दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen bagh) में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) विरोधी प्रदर्शन स्थल के पास एक युवक द्वारा गोली चलाने की घटना को निंदा की है. कांग्रेस (Congress) ने आरोप लगाते हुए कहा है कि इस तरह की घटना ‘गोली मारो’ वाली विचारधारा की देन है.


पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि बंदूकधारी बदल जाते हैं, लेकिन विचारधारा वही ‘गोली मारो’ वाली है. चाहे वह 1948 (गोडसे) हो या फिर 2020 हो. यह सब गोली मारो वाली विचारधारा की देन हैं. जिन हाथों को भारत के विकास को गति देनी चाहिए वो गोलीबारी कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि ‘मेक इन इंडिया’ की बजाय ‘स्प्रेडिंग हेट इन इंडिया’ हो रहा है.



दो गोलियां चलाईं
गौरतलब है कि शाहीन बाग क्षेत्र में एक व्यक्ति ने शनिवार को हवा में दो गोलियां चलाईं जिसके बाद उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया. प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी.शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ पिछले कई दिनों प्रदर्शन हो रहे हैं. यहां पर महिलाओं की अगुवाई में प्रदर्शन हो रही है. इससे पहले एक युवक ने बृहस्पतिवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की थी जिसमें एक छात्र घायल हो गया था.


रैली में विवादित नारे लगवाए थेबता दें कि बीते 27 जनवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर  लोकसभा सीट से सांसद और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने रैली में विवादित नारे लगवाए थे. अनुराग ठाकुर ने रैली को संबोधित करते हुए नारा लगाया था- 'देश के गद्दारों को.. तो रैली में शामिल लोगों की तरफ से आवाज आई- 'गोली मारो .... को.' अनुराग ठाकुर रिठाला विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी मनीष चौधरी के पक्ष में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली में शामिल हुए थे. इससे पहले रिठाला में सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा था कि दिल्ली को सुरक्षित करने लिए बीजेपी को वोट दीजिये.




ये भी पढ़ें- 


कांग्रेस कैंडिडेट ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को माना 'दोस्त', कही ये बात


शाहीन बाग: सरकार के बातचीत के प्रस्ताव पर प्रदर्शनकारियों ने रखी ये शर्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 7:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर