लाइव टीवी

पुलिस-वकील बवाल : दिल्ली हाईकोर्ट ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया को भेजा नोटिस

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 3:53 PM IST
पुलिस-वकील बवाल : दिल्ली हाईकोर्ट ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया को भेजा नोटिस
तीस हजारी कोर्ट में वकीलों के उग्र होने पर फायर करने वाले दो पुलिसकर्मियों पर कोई भी कार्रवाई करने पर भी कोर्ट ने रोक लगा दी है. (फाइल फोटो)

हाईकोर्ट (High Court) ने इसके साथ सभी बार एसोसिएशंस (Bar Associations) और बार काउंसिल ऑफ देहली (Bar Council Of Delhi) को भी भेजा नोटिस, गोली चलाने वाले दो पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने से लगाई रोक.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 3:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और वकीलों (Lawyers) के बीच हुए बवाल को लेकर अब हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की सभी बार एसोसिएशंस के साथ ही बार काउंसिल ऑफ इंडिया (Bar Council Of India) और बार काउंसिल ऑफ देहली (Bar Council Of Delhi) को भी नोटिस जारी किया है. यह नोटिस दिल्ली पुलिस की शिकायती एप्लीकेशन पर दिया गया है. साथ ही तीस हजारी कोर्ट में वकीलों के उग्र होने पर फायर करने वाले दो पुलिसकर्मियों पर कोई भी कार्रवाई करने पर भी कोर्ट ने रोक लगा दी है. कोर्ट ने कहा है कि अगली सुनवाई तक दोनों पुलिसकर्मियों पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जाएगी. इसके साथ ही कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 23 दिसंबर की अगली तारीख तय की है.

10 दिन से हड़ताल पर हैं वकील
दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और दिल्ली पुलिस के बीच शुरू हुए विवाद का अंत होता नहीं दिख रहा है. वकीलों द्वारा गोली चलाने वाले पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कामकाज का बहिष्कार जारी है. दिल्ली की जिला अदालतों के वकीलों ने बुधवार को भी कामकाज का बहिष्कार किया था. ऑल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार एसोसिएशन की समन्वय समिति के महासचिव धीर सिंह कसाना के मुताबिक, 'सभी जिला अदालतों के वकील आने वाले समय में पटियाला हाउस से इंडिया गेट तक मार्च कर सकते हैं.


Loading...

क्या है मामला
बता दें कि दो नवंबर को हुई हिंसक झड़प में कम से कम 20 पुलिसकर्मी और कई वकील घायल हुए थे. इस झड़प के बाद कई वाहनों में आग लगा दी गई थी. पुलिस और वकीलों के बीच झड़प के दौरान फायरिंग भी हुई. इस फायरिंग में एक वकील को गोली लगी थी. इसके विरोध में छह जिला अदालतों के वकील चार नवंबर से हड़ताल पर हैं. वहीं दिल्ली पुलिस के विरोध प्रदर्शन में उसके हजारों कर्मियों ने पांच नवंबर को 11 घंटे के लिए पुलिस मुख्यालय के बाहर घेराबंदी की थी. यह घेराबंदी अपने सहयोगियों पर वकीलों के कथित दो हमलों के विरोध में थी.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली पुलिस-वकील विवाद: जिला अदालतों में वकील आज भी रहे हड़ताल पर, कामकाज ठप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 2:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...