Tika Utsav: पहले दिन इस नि‍गम ने Vaccination टारगेट क‍िया पूरा, अब तक 1 लाख काे दी डोज

निगम की ओर से बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटरों में निगम नेताओं ने लोगों काे सम्मान देकर उत्साह बढ़ाया.

निगम की ओर से बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटरों में निगम नेताओं ने लोगों काे सम्मान देकर उत्साह बढ़ाया.

Tika Utsav: नार्थ निगम ने अप्रैल माह में आरंभ कि‍ये गये वैक्‍सीनेशन अभ‍ियान के तहत आज टीका उत्सव के पहले दिन दोपहर 1 बजे तक एक लाख लोगों का टीकाकरण (Vaccination) करने का लक्ष्य भी हासिल कर लिया है. नॉर्थ दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने 'टीका उत्सव' के मद्देनजर बाड़ा हिंदू राव क्षेत्र में लाला दुली चंद पॉली क्लिनिक का निरीक्षण किया. निगम की ओर से 51 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 7:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के टीका उत्सव (Tika Utsav) में बढ़-चढ़कर भाग लेने के आह्वान पर आज कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर (Corona Vaccination Centre) पर लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया. दिल्ली की नगर निगम की ओर से बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटरों में भी निगम नेताओं ने लोगों काे सम्मान देकर उत्साह बढ़ाया.

वहीं, नार्थ निगम ने अप्रैल से चल रहे वैक्‍सीनेशन अभ‍ियान के तहत आज उत्सव के पहले दिन दोपहर 1 बजे तक एक लाख लोगों का टीकाकरण (Vaccination) करने का लक्ष्य भी हासिल कर ल‍िया है.

नॉर्थ दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने आज 'टीका उत्सव' के मद्देनजर बाड़ा हिंदू राव क्षेत्र में लाला दुली चंद पॉली क्लिनिक का निरीक्षण किया.

मेयर ने टीका लगवाने आए नागरिकों का सम्मान किया और उनसे आग्रह किया कि वे अपने परिजनों व अन्य लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें.
इस अवसर पर मेयर जय प्रकाश ने बताया कि आज नॉर्थ एमसीडी (North MCD)  के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि हमने अपने स्वास्थ्य संस्थानों में अब तक 1 लाख टीका लगाने का लक्ष्य हासिल किया है. वह भी उस दिन पूरा कि‍या है जब हम सभी टीका उत्सव मना रहे हैं.

उन्होंने नागरिकों से सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशानिर्देशों का पालन करने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि ये निर्देश हमारी भलाई के लिए हैं. उन्होंने कहा कि हमें मास्क लगाने व हाथ धोने को अपनी आदत बना लेना चाहिए.

टीकाकरण का विवरण देते हुए आयुक्त संजय गोयल ने बताया कि नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) के 51 टीका केंद्रों में चार प्रमुख अस्पताल, 44 मातृत्व और बाल कल्याण केंद्र व तीन पॉलीक्लिनिक प्रमुख रूप से शामिल हैं.



उन्‍होंने बताया क‍ि अप्रैल माह में  आरंभ कि‍ये वैक्‍सीनेशन अभि‍यान के तहत आज दोपहर  1 बजे तक हिंदू राव अस्पताल 9802, कस्तूरबा अस्पताल 3939, बालक राम अस्पताल 6175, श्रीमती गिरधर लाल मातृत्व अस्पताल 4797, एम एंड सी डब्ल्यू सेंटर (44) में 70087 और पॉली क्लीनिक 6806 में कुल 101606 का टीकाकरण किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज