Home /News /delhi-ncr /

संसद में घुसने के लिए युवक ने तैयार किया था जाली पास, दिल्ली पुलिस ने गोपालगंज से किया गिरफ्तार

संसद में घुसने के लिए युवक ने तैयार किया था जाली पास, दिल्ली पुलिस ने गोपालगंज से किया गिरफ्तार

पुलिस की पूछताछ में यह खुलासा हुआ कि कथित पास ज्योति भूषण कुमार भारती को 18 जून 2019 से 31 दिसंबर 2019 तक के लिए जारी किया गया था. (सांकेतिक फोटो)

पुलिस की पूछताछ में यह खुलासा हुआ कि कथित पास ज्योति भूषण कुमार भारती को 18 जून 2019 से 31 दिसंबर 2019 तक के लिए जारी किया गया था. (सांकेतिक फोटो)

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने बबलू कुमार आर्य और ज्योति भूषण कुमार भारती दोनों से पूछताछ की है. बबलू कुमार आर्य ने अपना अपराध कबूल कर लिया है. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने संसद (Parliament) में घुसने के लिए एक सांसद के पीए (MPs PA) का नकली पास (Fake Pass) बनवा लिया था. आरोपी का नाम बबलू कुमार आर्य है. दिल्ली पुलिस की जांच में पता चला कि बबलू न तो किसी सांसद का पीए है और न ही उसके नाम की सिफारिश लोकसभा पास (Loksabha Pass) जारी करने के लिए की गई थी.

चूंकि उस फेक पास का इस्तेमाल संसद भवन में प्रवेश करने के लिए किया जा सकता था, जोकि सुरक्षा के लिए खतरा था. जांच के दौरान यह पता चला है कि जाली पास लोकसभा पास को एडिट कर तैयार किया गया था, जो कि असल में ज्योति भूषण कुमार भारती को जारी किया गया था. दिल्ली पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ है कि बबलू कुमार आर्य ज्योति भूषण कुमार भारती के जानने वाले हैं और दोनों गोपालगंज, बिहार के रहने वाले हैं. इसके बाद गोपालगंज और पटना के लिए क्राइम ब्रांच की एक टीम भेजी गई है.

2019 तक के लिए जारी किया गया था
पुलिस ने बबलू कुमार आर्य और ज्योति भूषण कुमार भारती दोनों से पूछताछ की है. बबलू कुमार आर्य ने अपना अपराध कबूल कर लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस की पूछताछ में यह खुलासा हुआ कि कथित पास ज्योति भूषण कुमार भारती को 18 जून 2019 से 31 दिसंबर 2019 तक के लिए जारी किया गया था.

ऐसे तैयार कराया था जाली पास
जुलाई 2019 में बबलू कुमार आर्य ने बिना उनकी जानकारी के बिहार के गोपालगंज स्थित उसके घर से ज्योति भूषण कुमार भारती की जेब से मूल असली पीए पास ले लिया था. उसने गोपालगंज बिहार के एक साइबर कैफे में असली पास को स्कैन करने और एडिट करने के बाद जाली पास तैयार किया था. 26 साल का आरोपी बबलू कुमार आर्य ने 2018 में छपरा विश्वविद्यालय, बिहार से स्नातक की पढ़ाई पूरी की. 2011 में वह ज्योति भूषण कुमार भारती के संपर्क में आया, जो बिहार के छपरा विश्वविद्यालय में भी पढ़ रहा था. ज्योति भूषण कुमार भारती एक सांसद के पीए के रूप में काम करते थे. मामले में आगे की जांच जारी है.

Tags: Crime Branch, Delhi Crime, Delhi news update, Delhi police, Delhi Police Commissioner

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर