Home /News /delhi-ncr /

UP Election- गाजियाबाद पुलिस ने किया नया प्रयोग, एक क्लिक से पहुंचेंगे मतदान केन्द्र

UP Election- गाजियाबाद पुलिस ने किया नया प्रयोग, एक क्लिक से पहुंचेंगे मतदान केन्द्र

गाजियाबाद पुलिस का अनोखा प्रयोग.

गाजियाबाद पुलिस का अनोखा प्रयोग.

Uttar Pradesh Assembly Elections: विधानसभा चुनाव के नोडल अधिकारी आईपीएस डा.ईरज राजा ने बताया कि जिले में यह सबसे नया प्रयोग है. पीडीएफ फाइल में मतदान केंद्र की फोटो केंद्र की जानकारी के साथ अटैच है, जो गूगल मैप से लिंक है. फोटो पर क्लिक करते ही गूगल मैप खुल जाएगा और मतदान केंद्र की लोकेशन दिखने लगेगी. इससे बिना किसी परेशानी के केंद्र पर पहुंचा जा सकेगा. साथ ही, यह जानकारी भी होगी कि केन्‍द्र किस श्रेणी में आता है.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. जिले में किसी भी मतदान केन्‍द्र (Polling Stations) तक पहुंचने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आपको बस मतदान केन्‍द्र की फोटो पर क्लिक करना होगा, इसके बाद आपके सामने मैप खुल जाएगा और आप असानी से मतदान स्थल तक पहुंच जाएंगे. इसके लिए गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) की चुनाव सेल ने एक खास पीडीएफ तैयार किया है, जो मतदाताओं के साथ-साथ बाहर से आने वाली फोर्स और मतदान से जुड़े अधिकारियों को सानी से मतदान स्‍थल तक पहुंचाएगी.

    विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के नोडल अधिकारी आईपीएस डा.ईरज राजा ने बताया कि जिले में अब तक का यह सबसे नया प्रयोग है. इस पीडीएफ फाइल में मतदान केंद्र की फोटो केंद्र की जानकारी के साथ अटैच है, फोटो गूगल मैप से लिंक है. फोटो पर क्लिक करते ही गूगल मैप खुल जाएगा और मतदान केंद्र की लोकेशन दिखने लगेगी. इससे बिना किसी परेशानी के केंद्र तक पहुंचा जा सकेगा. समय की भी बचत होगी. साथ ही, यह जानकारी भी होगी कि केन्‍द्र किस श्रेणी में आता है.

    ऐसे तैयार की गइ पीडीएफ

    जिले में वर्तमान में 728 मतदान केंद्र और 3,353 पोलिग बूथ हैं. आचार संहिता लगने से पूर्व ही पुलिस ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण शुरू कर दिया था. सभी थाने और चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए गए थे कि वह अपने-अपने क्षेत्रों के मतदान केंद्रों पर पहुंचे और मतदान केंद्र की फोटो के साथ उसकी मौजूदा लोकेशन का एक वाट्सएप नंबर पर उपलब्ध कराएं. जिले के सभी मतदान केंद्रों की फोटो, जानकारी और लोकेशन को चुनाव सेल में कंपाइल कर यह पीडीएफ फाइल बनाई गई है.
    मतदान के दौरान यदि किसी केंद्र पर कोई भी विपरीत हालात बनते हैं तो संबंधित सेक्टर और जोन की टीम समेत अधिकारी व राहत टीम मौके पर आसानी से पहुंच सकेंगी. इस फाइल की मदद से केंद्र की लोकेशन लेकर तत्काल रेस्पांस दिया जा सकेगा.

    यह होगी जानकारी

    क्रम संख्या, विधानसभा क्षेत्र का नाम, संबंधित थाना, मतदान केंद्र का नाम, विधानसभा क्षेत्र की संख्या, केंद्र पर बूथ की संख्या, क्रिटिकल केंद्र है या नहीं और मतदान केंद्र की फोटो व गूगल मैप.

    Tags: Uttar pradesh assembly election, Uttar Pradesh Elections

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर