Home /News /delhi-ncr /

नोएडा में फॉर्च्यूनर कार से एक करोड़ कैश बरामद, SBI से मंगवानी पड़ी नोट गिनने की मशीन

नोएडा में फॉर्च्यूनर कार से एक करोड़ कैश बरामद, SBI से मंगवानी पड़ी नोट गिनने की मशीन

 इस रकम के बारे में दोनों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि यह पैसा दिल्ली के कपड़ा कारोबारी आयुष जैन नामक व्यक्ति का है. (सांकेतिक फोटो)

इस रकम के बारे में दोनों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि यह पैसा दिल्ली के कपड़ा कारोबारी आयुष जैन नामक व्यक्ति का है. (सांकेतिक फोटो)

Noida News: नगदी रकम गिनने के लिए सेक्टर-52 स्थित एसबीआई बैंक से नोट गिनने वाली मशीन मंगवाई गई. इस दौरान वीडियोग्राफी भी कराई गई. वहीं आयकर विभाग के अधिकारियों ने कारोबारी आयुष जैन से भी फोन पर बातचीत की. इसके बाद रकम व कार सीज कर दी गई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) में एक बड़ी खबर सामने आई है. नोएडा स्टेडियम (Noida Stadium) के पास फॉर्च्यूनर कार (Fortuner Car) से 99 लाख 30 हजार 500 रुपये की नकदी बरामद की गई है. स्टेटिक टीम ने चेकिंग के दौरान मंगलवार को य बरामदगी की. वहीं, इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. आयकर विभाग के दो अधिकारियों ने भी इस मामले में पूछताछ की है.

    एडीसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि मंगलवार को नोएडा स्टेडियम के पास एक फॉर्च्यूनर कार को चेकिंग के लिए रोका गया. जब गाड़ी की जांच की गई तो उसके अंदर दो बैग रखे हुए मिले. जिसमें 99 लाख 30 हजार 500 रुपये मिले. एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि कार वजीरपुर दिल्ली निवासी अखिलेश कुमार नामक युवक चला रहा था. उसके साथ करोलबाग दिल्ली निवासी कंपनी में फील्ड मैनेजर भीमसेन नाम का व्यक्ति बैठा था. वहीं, आयकर विभाग के दो अधिकारियों ने भी इस मामले में पूछताछ की है.

    टीम ने  दोनों से पूछताछ की
    वहीं, इस रकम के बारे में दोनों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि यह पैसा दिल्ली के कपड़ा कारोबारी आयुष जैन नामक व्यक्ति का है. उसके कहने पर वह नोएडा की फैक्टरी में पैसा देने के लिए आ रहे थे. रकम की जानकारी आयकर विभाग को दी गई थी. आयकर विभाग के दो अधिकारी थाना सेक्टर 24 पहुंचे और दोनों से पूछताछ की.

    नोएडा में गाड़ी पकड़ी गई
    हिन्दुस्तान के मुताबिक, नगदी रकम गिनने के लिए सेक्टर-52 स्थित एसबीआई बैंक से नोट गिनने वाली मशीन मंगवाई गई. इस दौरान वीडियोग्राफी भी कराई गई. वहीं आयकर विभाग के अधिकारियों ने कारोबारी आयुष जैन से भी फोन पर बातचीत की. इसके बाद रकम व कार सीज कर दी गई. वहीं, पुलिस ने दो लोगों को छोड़ दिया है. एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि चुनाव आचार संहिता का पालन कराने के लिए कई स्टेटिक टीमें बनाई गई हैं. यह टीमें चुनाव में धन का दुरुपयोग न हो, इसका ध्यान रखते हुए चेकिंग कर रही हैं. इस दौरान नोएडा में गाड़ी पकड़ी गई.

    Tags: Black money, Delhi-ncr, Noida news, Noida Police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर