COVID-19 के कारण जान गंवाने वाले कांस्टेबल के परिवार के लिए एक करोड़ ₹ की राशि
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19 के कारण जान गंवाने वाले कांस्टेबल के परिवार के लिए एक करोड़ ₹ की राशि
सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कांस्टेबल के परिवार को एक करोड़ रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कांस्टेबल के परिवार को एक करोड़ रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. उन्होंने जवान की मौत पर शोक जताते हुए कहा कि उनके परिवार को यह राशि देने की घोषणा की.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘अमित जी अपनी जान की परवाह न करते हुए कोरोना वायरस की इस महामारी के समय हम दिल्ली वालों की सेवा करते रहे. वह खुद संक्रमित हो गए और हमें छोड़ कर चले गए. मैं उनकी शहादत को सभी दिल्लीवासियों की ओर से नमन करता हूं. उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी.’


दिल्ली पुलिस में हुई है पहली मौत
दिल्ली पुलिस के 31 वर्षीय कांस्टेबल की मंगलवार शाम को बीमार पड़ने के बाद मौत हो गई थी और उनके नमूने की जांच रिपोर्ट में कोविड-19 से संक्रमण की पुष्टि हुई है. यह दिल्ली पुलिस में इस संक्रमण से होने वाली पहली मौत है. पुलिस ने बताया कि हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले ये कांस्टेबल उत्तर पश्चिम दिल्ली के भारत नगर पुलिस थाने में तैनात थे.



उनके परिवार में पत्नी और एक बेटा है
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार शाम को जब कांस्टेबल ने बताया कि उनकी तबियत ठीक नहीं लग रही है तो उन्हें फौरन राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया गया. अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल के परिवार में पत्नी और तीन साल का एक बेटा है.

कॉन्सटेबलअमित कुमार की मौत के बाद दिल्ली पुलिस के आलाधिकारी मृतक पुलिसकर्मी के परिजनों की हरसंभव मदद करने की बात कह रहे हैं. लेकिन अपने साथी कॉन्सटेबल की मौत के बाद पुलिसकर्मियों का गुस्सा सामने आता दिख रहा है.

आरोप, अमित कुमार का सही समय पर इलाज नहीं हो सका इलाज
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, उनके सहयोगियों ने अपने साथ काम करने वाले सहकर्मी की मौत के बाद नाराजगी जाहिर की है. इस दौरान एक पुलिसकर्मी ने यहां तक कह डाला की अगर ये (अमित कुमार) कोई अफसर रहते तो उन्हें हॉस्पिटल में तुरंत भर्ती कर दिया गया होता. उनके साथी पुलिसकर्मियों का आरोप है कि अमित कुमार का सही समय पर इलाज नहीं हो सका.

सीपी ने कहा दिल्ली पुलिस परिजनों के साथ
इस घटना की जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कांस्टेबल की मौत पर दुख प्रकट किया था. कमिश्नर ने अपने एक ट्वीट में कहा था कि इस संकट के समय दिल्ली पुलिस परिवार के साथ खड़ी है. इसके अलावा उन्होंने मृतक कॉन्सटेबल के परिजनों से बात भी की थी.

ये भी पढ़ें -

छात्र ने 11वीं मंजिल से कूदकर दी जान, ब्‍वॉयज लॉकर रूम केस में चल रही थी जांच

सास-ससुर ने बेटी की तरह विधवा बहू का विवाह कर घर से किया विदा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading