अपना शहर चुनें

States

Air India का एक कर्मचारी मिला कोरोना पॉजिटिव, केंद्रीय मुख्यालय सील

इस कर्मचारी के संपर्क में आने वाले सभी एयर इंडिया कर्मियों की पहचान पूरी कर ली गई है.
इस कर्मचारी के संपर्क में आने वाले सभी एयर इंडिया कर्मियों की पहचान पूरी कर ली गई है.

एअर इंडिया (Air India) के दफ्तर में कोरोना पॉजिटिव पाया गया कर्मचारी महाप्रबंधक कार्यालय से जुड़ा हुआ है. उसके संपर्क में आए अन्य कर्मचारियों को क्वारंटाइन किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर विदेशों से भारतीयों को लाने में जुटी सरकारी विमानन कंपनी एअर इंडिया (Air India) के कर्मचारी भी इस महामारी की चपेट में आ रहे हैं. एअर इंडिया के कॉमर्शियल डिपार्टमेंट (Commercial Department) का एक कर्मचारी सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद नई दिल्ली के अशोक रोड स्थित एअर इंडिया के मुख्यालय को सील कर दिया गया है. मुख्यालय के सैनेटाइजेशन का काम जारी है.

एअर इंडिया के कामर्शियल विभाग में कार्यरत कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसके मुख्यालय की स्वच्छता को लेकर कवायद शुरू हो गई है. एअर इंडिया के हेडक्‍वार्टर (Air India Headquarter) को पूरी तरह से सील कर सैनेटाइज किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव पाया गया कर्मी महाप्रबंधक कार्यालय से जुड़ा हुआ है. इस कर्मचारी के संपर्क में आने वाले सभी एअर इंडिया कर्मियों की पहचान भी की जा रही है. एयरलाइंस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्मचारी के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर ली गई है. उन सभी लोगों को क्‍वारंटाइन (Quarentine) में भेजने की प्रकिया शुरू कर दी गई है.

उल्‍लेखनीय है कि एअर इंडिया इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के मिशन वंदे भारत (Vande Bharat) को अंजाम दे रहा है. इसके तहत लॉकडाउन में विदेश में फंसे भारत के नागरिकों को स्वदेश लाया जा रहा है. पिछले कुछ दिनों में दुनिया के अलग-अलग देशों से बड़ी संख्या में भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाया गया है. दिल्ली, मुंबई समेत कई शहरों में विमान से लोगों को लाया जा रहा है. इस मिशन में कामर्शियल विभाग की बेहद अहम भूमिका है. जिसके चलते इस विभाग के ज्‍यादातर कर्मचारी इन दिनों दफ्तर आ रहे थे.

ये भी पढ़ें:- Covid-19: दिल्ली के साकेत कोर्ट की जज आईसोलेशन में, बजी खतरे की घंटी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज