• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • महरौली में सब्जीवाला निकला पॉजिटिव, दक्षिणी दिल्ली में सभी सब्जी बेचने वालों का होगा कोरोना टेस्ट

महरौली में सब्जीवाला निकला पॉजिटिव, दक्षिणी दिल्ली में सभी सब्जी बेचने वालों का होगा कोरोना टेस्ट

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2376 हो गई है

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2376 हो गई है

दक्षिणी दिल्ली के डीएम बीएम मिश्रा ने कहा कि सभी नागरिकों से अनुरोध है कि खरीद शुरू करने से पहले अपने विक्रेता से उसके स्वास्थ्य की स्थिति जैसे लक्षणों आदि के बारे में जांच करें.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. वहीं. दिल्ली के महरौली इलाके के वार्ड नंबर-3 में एक सब्जी बेचने वाले के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दक्षिणी दिल्ली में सभी सब्जी बेचने वालों का कोरोना टेस्ट होगा.

    दक्षिणी दिल्ली के डीएम बीएम मिश्रा ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि सभी नागरिकों से अनुरोध है कि खरीद शुरू करने से पहले अपने विक्रेता से उसके स्वास्थ्य की स्थिति जैसे लक्षणों आदि के बारे में जांच करें. हम सभी विक्रेताओं की स्क्रीनिंग कर रहे हैं. कृपया इस प्रक्रिया में विक्रेता के साथ दुर्व्यवहार न करें.

    लक्षण सामने आने के बाद सब्जी विक्रेता ठेला नहीं चला रहा था
    डीएम ने बताया कि जांच से पचा तला है कि लक्षण सामने आने के वह सब्जी विक्रेता ठेला नहीं चला रहा था. वह डीटीसी टर्मिनल में स्थापित मंडी का भी हिस्सा नहीं था. उसके संपर्कों की जाँच की गई है और वर्तमान में तेरापंथ भवन में हैं. परिणाम का इंतजार है.

    दिल्ली में 128 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 2376
    बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 128 नए मामले सामने आए और इस वायरस के संक्रमण से 2 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में दो नए कंटेनमेंट जोन की पहचान की गई है, लिहाजा अब दिल्ली में कंटेनमेंट जोनों की संख्या बढ़कर 92 हो गई है. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2376 हो गई है, इसमें 1518 मामले सक्रिय हैं. 808 लोग उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. कुल आंकड़ों में 50 मौतों की संख्या भी शामिल है.

    देश में अब तक कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या 21393
    उल्लेखनीय है कि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने गुरुवार को दैनिक प्रेस वार्ता में कहा कि पिछले 24 घंटे में 1409 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान 388 लोग ठीक हुए हैं. स्‍वस्‍थ्‍य होने की दर 19.89 प्रतिशत है. लव अग्रवाल के अनुसार राहत वाली बात ये है कि देश के 12 जिलों में पिछले 28 दिनों में कोरोना वायरस का कोई नया मामला नहीं आया है. वहीं, देश के 23 राज्‍यों के 78 जिलों में पिछले 14 दिन से कोई केस नहीं आया है. लव अग्रवाल ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के कुल केस 21393 हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना की वजह से अब तक 681 लोगों की मौत हो चुकी है. इसी के साथ संक्रमण मुक्त होने वालों की संख्या 4257 हो गई है.

    ये भी पढ़ें-

    Corona ने बदलवाए जेल के नियम, अब वॉट्सएप-गूगल मैप से रखी जाएगी कैदियों पर नजर

    दिल्ली पुलिसकर्मियों के लिए COVID-19 इलाज केंद्र बनाया जाए: अनिल बैजल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज