दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल की नर्स COVID-19 पॉजिटिव, अब 2 और निजी अस्पतालों में होगा वायरस का इलाज
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल की नर्स COVID-19 पॉजिटिव, अब 2 और निजी अस्पतालों में होगा वायरस का इलाज
सांकेतिक तस्वीर

दिल्ली (Delhi) के हिंदू राव अस्पताल (Hindu Rao Hospital) की एक नर्स गुरुवार को कोविड-19 (COVID-19) के टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई है. यही नहीं, दिल्ली के 2 और निजी अस्पतालों को COVID-19 अस्पताल घोषित कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 8:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के हिंदू राव अस्पताल (Hindu Rao Hospital) की एक नर्स गुरुवार को कोविड-19 (COVID-19) के टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई है. इससे पहले भी एक नर्स कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई थी, इसके बाद 76 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया था. इनमें से 30 की जांच रिपोर्ट बुधवार को निगेटिव आई थी. गुरुवार को 4 लोगों की रिपोर्ट आई थी, जिसमें से 1 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी. उत्तरी दिल्ली डीएमसी के प्रचार और सूचना विभाग की निदेशक ईरा सिंघल ने गुरुवार को यह जानकारी दी. जबकि दिल्ली के 2 और निजी अस्पतालों को COVID-19 अस्पताल घोषित कर दिया गया है.
दिल्ली में 2 और प्राइवेट अस्पतालों - महा दुर्गा चैरिटेबल ट्रस्ट अस्पताल और श्री गंगाराम सिटी अस्पताल में भी कोरोनो वायरस के कंफर्म और संदिग्ध लोगों का इलाज किया जाएगा. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें COVID-19 अस्पताल घोषित कर दिया है.


ये है दिल्‍ली का हाल
राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जबकि दिल्ली में बुधवार को अब 125 नये मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यह आंकड़ा 3439 तक पहुंच गया है. यह जानकारी दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने दी.



यही नहीं, दिल्‍ली में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों की संख्या अब 56 हो गई है. आपको बता दें कि मंगलवार तक संक्रमण के मामलों की संख्या 3,314 थी. वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली सरकार ने बताया कि बुधवार को कंटेनमेंट जोन में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. मंगलवार को बढ़कर इनकी संख्या 100 तक पहुंच गई थी.

लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिये MHA का फैसला
कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में फंसे प्रवासी मजदूर, पर्यटक, छात्रों और अन्‍य लोगों को लेकर गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है. गृह मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी नई गाइडलाइन के अनुसार ये लोग कुछ शर्तों के साथ अब अपने घर लौट सकेंगे. गृह मंत्रालय की ओर से जारी नई गाइडलाइन के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा प्रवासियों के संबंध में आज (बुधवार) आदेश पारित किया गया. इस संबंध में हम अन्य राज्य सरकारों से बात कर रहे हैं. सभी प्लानिंग कर के आपको एक दो दिन में सूचित करेंगे. तब तक आप घर पर ही रहें और लॉकडाउन का पालन करें.'

ये भी पढ़ें - 

कोटा से छात्रों को वापस लाने की व्यवस्था कर रही है दिल्ली सरकार- केजरीवाल

झांसा देने पिता को एंबुलेंस से ले गया दिल्ली, शादी कर घर लौटते ही खुली पोल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज