होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /गौतमबुद्ध नगर: 65 साल के वृद्ध की हुई कोरोना से मौत, मृतकों की संख्या पहुंची 5

गौतमबुद्ध नगर: 65 साल के वृद्ध की हुई कोरोना से मौत, मृतकों की संख्या पहुंची 5

गौतमबुद्ध नगर जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ा दी गई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गौतमबुद्ध नगर जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ा दी गई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गौतमबुद्धनगर जिले (Gautam Buddha Nagar District) में कोरोना संक्रमित (Corona Infection) 65 साल के एक मरीज शुक्रवार को म ...अधिक पढ़ें

    नोएडा. गौतमबुद्ध नगर जिले (Gautam Buddha Nagar District) में कोरोना संक्रमित (Corona Infection) 65 साल के एक मरीज की शुक्रवार को मौत हो गयी. जानकारी मिली है कि मृतक निमोनिया से भी पीड़ित था. इसके साथ ही जिले में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 हो चुकी है. इससे पहले शुक्रवार को जिले में कोरोना संक्रमण के चार नए मामले सामने आए थे. जिसके बाद यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 242 पहुंच गई थी. यहां 169 सैंपल की रिपोर्ट में 4 लोग पॉजिटिव मिले थे. जबकि 165 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी थी.

    यहां मिले इन नए मामलों में तीन पुरुष और एक महिला शामिल हैं. इसमें शामिल एक महिला 78 साल की हैं, जो नोएडा के सेक्‍टर 12 में रहती हैं. जबकि एक 21 साल का युवक नोएडा फेज 2 के नगला का रहने वाला है. अन्य दो लोग नोएडा के सेक्‍टर 5 के रहने वाले हैं. इन दोनों मरीजों की उम्र 22 और 41 साल है.




    72 प्रतिशत मरीज हुए स्वस्थ

    उत्तर प्रदेश के रेड जोन जनपदों में शामिल गौतमबुद्ध नगर में राहत की खबर यह है कि यहां कोविड-19 से संक्रमित पाए गए मरीजों में से 72 प्रतिशत मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं. जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे के अनुसार गौतमबुद्ध नगर में अब तक कोविड-19 से संक्रमित 242 मरीज मिले हैं जिनमें 173 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं.

    69 मरीजों का जारी है इलाज

    उन्होंने बताया कि यहां पर संक्रमित मरीजों की स्वस्थ होने की दर करीब 72 प्रतिशत है. उन्होंने बताया कि 242 मरीजों में चार लोगों की मौत हुई थी. अधिकारी ने बताया कि कुल 69 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उनमें भी ज्यादातर मरीज खतरे से बाहर है. कोई भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं है.

    प्रशासनिक पहल और सतर्कता है जारी

    उन्होंने बताया कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन एवं यहां के सभी विकास प्राधिकरण लगातार कार्यरत है.

    शहर में लगातार हो रहा सैनिटाइजेशन और सर्वेक्षण

    उन्होंने बताया कि शहर में लगातार सैनेटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है. कई टीमें बनाकर घर-घर सर्वेक्षण किया जा रहा है तथा हर व्यक्ति की यात्रा तथा मेडिकल इतिहास की जानकारी पता करने का प्रयास किया जा रहा है.

    शुक्रवार को 4 लोगों को मिली थी अस्पताल से छुट्टी

    ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स अस्पताल से शुक्रवार शाम को तीन महिलाओं सहित चार लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई. अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि जिम्स अस्पताल से 70 प्रतिशत मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

    लॉकडाउन के कारण 19 लोग गिरफ्तार

    गौतमबुद्ध नगर पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लॉकडाउन के उल्‍लंघन के मामले में 19 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ 547 वाहनों का चालान काटा गया है.

    (इनपुट भाषा से भी)

    ये भी पढ़ें:- नोएडा-ग्रेटर नोएडा Metro चलाने की तैयारी पूरी, यात्रा के लिए ये होंगे नियम

    Tags: Corona Days, Corona infected patients, Gautam Buddha Nagar, Greater noida news, Noida news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें