Home /News /delhi-ncr /

यूपी में गाड़ी का परमिट बनवाने के लिए नहीं काटना पड़ेगा मुख्‍यालय के चक्‍कर, जानें कैसे घर बैठे करें आवेदन?

यूपी में गाड़ी का परमिट बनवाने के लिए नहीं काटना पड़ेगा मुख्‍यालय के चक्‍कर, जानें कैसे घर बैठे करें आवेदन?

घर बैठे कर सकेंगे आवेदन. सांकेतिक फोटो

घर बैठे कर सकेंगे आवेदन. सांकेतिक फोटो

RTO News- उत्‍तर प्रदेश परिवहन विभाग के फैसले में वाहन स्‍वामियों को गाड़ी का परमिट बनवाने के लिए अब लखनऊ मुख्‍यालय के चक्‍कर नहीं लगाने पड़ेंगे. अब घर बैठे ही आवेदन किया जा सकता है. संभागीय परिवहन विभाग ने वाहन स्‍वामियों की सुविधा के लिए यह फैसला लिया है. लोग वाहन 4.0 साफ्टवेयर में जाकर किसी भी तरह के परमिट के लिए आवेदन कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. उत्‍तर प्रदेश में वाहन स्‍वामियों को गाड़ी का परमिट बनवाने के लिए लखनऊ मुख्‍यालय के चक्‍कर नहीं लगाने पड़ेंगे. अब घर बैठे ही आवेदन किया जा सकता है. संभागीय परिवहन विभाग ने वाहन स्‍वामियों की सुविधा के लिए यह फैसला लिया है. लोग वाहन 4.0 साफ्टवेयर में जाकर किसी भी तरह के परमिट के लिए आवेदन कर सकते हैं. इतना ही नहीं, लोगों को परमिट लेने के लिए भी आफिस जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, परमिट भी घर पर डाक द्वारा भेजा जा सकता है.

    मौजूदा समय किसी भी तरह का परमिट लेने के लिए वाहन स्‍वामियों को परिवहन विभाग के मुख्‍यालय लखनऊ जाना पड़ता है. यानी प्रदेश में कहीं भी रहने वाला हो या फिर किसी दूसरे राज्‍य का, उसे लखनऊ का चक्‍कर लगाना पड़ रहा था. यह काम एक दिन में नहीं हो रहा था. इसलिए रुकना भी पड़ता था, जिसमें लोगों के काफी रुपए खर्च हो जाते थे.

    परिवहन विभाग ने लोगों को राहत देने के लिए यह फैसला लिया है. हालांकि पहले परिवहन विभाग के जोनल कार्यालय में परमिट के लिए आवेदन होते हैं, लेकिन कुछ समय बाद सभी परमिट लखनऊ मुख्‍यालय में बनने लगे थे.

    बस एंड कार ऑपरेटर्स कंफेडरेशन ऑफ इंडिया (सीएमवीआर) के चेयरमैन गुरुमीत सिंह तनेजा ने कहा  कि शासन के इस फैसले से वाहन स्‍वामियों को राहत मिलेगी. घर बैठे ही परमिट संबंधी काम हो जाएंगे. वाहन स्‍वामियों का समय बचेगा.

    Tags: Ghaziabad News, RTO, Uttar pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर