Home /News /delhi-ncr /

Omicron की बढ़ती रफ्तार के बीच राहत भरी खबर, बस इन दवाओं से ठीक हो रहे मरीज

Omicron की बढ़ती रफ्तार के बीच राहत भरी खबर, बस इन दवाओं से ठीक हो रहे मरीज

Omicron in Delhi: दिल्‍ली में ओमिक्रॉन के अब तक 67 मामले सामने आ चुके हैं.

Omicron in Delhi: दिल्‍ली में ओमिक्रॉन के अब तक 67 मामले सामने आ चुके हैं.

Omicron in Delhi: दिल्‍ली में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के अब तक 67 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, नए वेरिएंट के मरीजों को एलएनजेपी (LNJP Hospital) और मैक्‍स अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. इस बीच एलएनजेपी अस्पताल के एक सीनियर डॉक्‍टर ने कहा कि ओमिक्रोन के मरीजों को अब तक केवल पैरासिटामोल और मल्टी विटामिन की गोलियां दी गयी हैं. बस इसी से मरीज ठीक हो रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) में इस समय कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron in Delhi) के कई मरीज भर्ती हैं. वहीं, अस्‍पताल के डॉक्‍टर्स ने कहा कि ओमिक्रोन के मरीजों को अब तक केवल पैरासिटामोल और मल्टी विटामिन की गोलियां दी गयी हैं. बता दें कि दिल्ली सरकार के सबसे बड़े एलएनजेपी अस्पताल में अब तक कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित 40 मरीजों को भर्ती किया जा चुका है. उनमें से 19 मरीजों को पूरी तरह से ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दी जा चुकी है.

    एलएनजेपी अस्पताल के एक सीनियर डॉक्‍टर ने कहा कि कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित करीब 90 प्रतिशत मरीजों में बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं. शेष मरीजों में गला दर्द, हल्का बुखार और शरीर में दर्द होने जैसे मामूली लक्षण सामने आए हैं.

    मल्टी-विटामिन और पैरासिटामोल से ठीक हो रहे मरीज
    एलएनजेपी अस्पताल डॉक्‍टर ने कहा कि ओमिक्रॉन के इन मरीजों के उपचार में केवल मल्टी-विटामिन और पैरासिटामोल की गोलियों का ही इस्तेमाल किया गया. हमने उन्हें कोई अन्य दवा देने की आवश्यकता महसूस नहीं की. इसके साथ डॉक्‍टर ने कहा कि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए अधिकतर मरीज विदेश से लौटे हैं. उनमें से ज्यादातर मरीजों ने कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके थे.जबकि तीन-चौथाई मरीजों ने टीके की बूस्टर खुराक भी ले चुके थे.

    दिल्‍ली में अब तक ओमिक्रॉन के 67 मरीज
    दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन के 67 मामले दर्ज किए गए हैं. उनमें से 23 मरीजों को पूरी तरह से ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. बता दें कि दिल्‍ली में इस समय एलएनजेपी अस्‍पताल के अलावा मैक्‍स अस्‍पताल में भी ओमिक्रॉन के मरीजों का इलाज चल रहा है. वहीं, दिल्‍ली सरकार ने कई अस्‍पतालों को ओमिक्रॉन डेडीकेडेट सेंटर बनाया है.

    वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में ‘ओमिक्रॉन’ स्वरूप के सबसे अधिक 88 मामले, दिल्ली में 67, तेलंगाना में 38, तमिलनाडु में 34, कर्नाटक में 31 और गुजरात में 30 मामले सामने आए. केरल में ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या 27 है. वहीं, राजस्थान में 22, हरियाणा में 4, ओडिशा में 4, जम्मू-कश्मीर में 3, पश्चिम बंगाल में 3, आंध्र प्रदेश में 3, उत्तर प्रदेश में 2, चंडीगढ़, लद्दाख, उत्तराखंड में 1-1 मरीज है.

    Tags: Coronavirus cases in delhi, Delhi news, LNJP Hospital, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर