दिल्ली AIIMS में 14 दिनों तक बंद रहेगी OPD, इमरजेंसी केस के मरीज ही होंगे एडमिट
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली AIIMS में 14 दिनों तक बंद रहेगी OPD, इमरजेंसी केस के मरीज ही होंगे एडमिट
2 सप्ताह तक दिल्ली एम्स में ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी.

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के अंसारी नगर स्थित एम्स में ओपीडी (OPD) सेवाएं 14 दिन के लिए बंद रहेंगी. एम्स प्रबंधन की ओर से इस आशय का एक सर्कुलर जारी किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2020, 2:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के अंसारी नगर स्थित एम्स में ओपीडी (OPD) सेवाएं 14 दिन के लिए बंद रहेंगी. एम्स प्रबंधन की ओर से इस आशय का एक सर्कुलर जारी किया गया है. इसमें बताया गया ​है कि ओपीडी सर्विस, जनरल व प्राइवेट वार्ड में मरीजों की भर्ती 2 सप्ताह तक बंद रहेगी. बीते 1 सितंबर की तारीख से ये सर्कुल जारी किया गया है. सर्कुलर पर एम्स (AIIMS) के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ. डीके शर्मा के हस्ताक्षर से जारी इस सर्कुलर में बताया गया है कि इस दौरान इमरजेंसी व क्रिटिकल केस के मरीजों की भर्ती व इलाज जारी रहेगा. 2 सप्ताह बाद ओपीडी व जनरल वार्ड की समीक्षा के बाद उसमें सेवाएं फिर से शुरू की जा सकेंगी. माना जा रहा है कि दिल्ली एम्स में कोरोना मरीजों के बढ़ते दबाव के कारण एम्स प्रबंधन ने ये फैसला लिया है.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला बढ़ते जा रहा है. संक्रमण पर रोक के लिए लगातार सरकार कवायद कर रही है. कोरोना मरीजों के लिए इलाज में दिल्ली एम्स की भूमिका काफी अहम है. ऐसे में बताया जा रहा है कि कोरोना मरीजों के बढ़ते दबाव के कारण ही एम्स की ओपीडी 2 सप्ताह के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है.

सीरो सर्वे का अगला चरण शुरू
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra jain) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में 1 सितंबर से सीरो सर्वे (SERO Survey) का तीसरा चरण शुरू हो गया है. उन्होंने कहा कि इस बार सीरो सर्वे दिल्ली के सभी वार्डों में किया जाएगा. इस बार सैंपल (Sample) का साइज 17 हजार रखा गया है. उन्होंने बताया कि एक हफ्ते के अंदर सर्व का काम पूरा हो जाएगा और इससे संसोधित करने में 7 से 10 दिन लगेंगे. दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) पर काबू पाने के लिए अब तक दो बार सीरो सर्वे हो चुके हैं. सर्वे का तीसरा चरण आज से शुरू हो गया है. तीसरे चरण में दिल्ली के सभी 11 जिलों से और सभी आयु वर्ग लोगों के नमूने जुटाए जाएंगे. इस दौरान लगभग 17,000 नमूने एकत्र किए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज